इंदौर के ख्यात रंगकर्मी डॉ संजय जैन का हुआ निधन, कोरोना से लड़ रहे थे जंग
इंदौर के ख्यात रंगकर्मी डॉ संजय जैन का हुआ निधन, कोरोना से लड़ रहे थे जंग
Share:

इंदौर : इंदौर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शहर में दिन पर दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं,  शहर के ख्यात रंगकर्मी और जीएसीसी कॉलेज में पोलिटिकल साइंस के प्रोफेसर डॉ संजय जैन का निधन हो गया. कोरोना संक्रमित होने के बाद से वे टी चोईथराम अस्पताल में दाखिल थे. उनका असामयिक निधन एक तरह से शहर के कलाजगत पर वज्रपात समान है.  

सुदामानगर निवासी डॉ जैन के परिवार में पत्नी और एक पुत्र है .जो पुणे में इंजीनियर है लेकिन लॉकडाउन के वजह से इंदौर में ही है. डॉ संजय जैन ने हाल ही में डॉ धर्मवीर भारती के लिखे नाटक पर लघु फिल्म 'आवाज' का निर्देशन-अभिनय किया था. लॉकडाउन के चलते उनकी यह फिल्म कलाकर्म से जुड़े वर्ग ने खूब पसंद की थी. इंदौर थियेटर के सुशील गोयल के अनुसार डॉ जैन के मुंबई निवासी एक रिश्तेदार आए थे, जो जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए. वे ठीक हो गए और उनके संपर्क में आए जैन की तबीयत बिगड़ती गई. दशकों से नाट्यभारती से जुड़े रहे डॉ जैन देअविवि की यूथ फेस्टिवल टीम के को-ऑर्डिनेटर भी रहे तब टीम विजेता रही थी.  

जानकारी के लिए बता दें की देश के विवि की मूक कोर्ट में उनके निर्देशन में ही इंदौर टीम को प्रथम पुरस्कार मिला था. क्रिश्चियन कॉलेज के स्टूडेंट रहे संजय जैन के निर्देशन में कई छात्रों ने पीएचडी भी की है.

इस राज्य में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, नहीं हुई अब तक एक भी मौत

80 दिन बाद खुले तिरुपति मंदिर के कपाट, भक्तों ने किए 'बालाजी' के दर्शन

इंदौर में कोरोना का कहर जारी, 50 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -