रॉकेटों की चपेट में आया एर्बिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, 1 की मौत और 8 घायल

एर्बिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रॉकेटों की चपेट में आने से एक की मौत, आठ घायल, जहां अमेरिकी सेना सोमवार को उत्तरी इराक में स्थित है। क्षेत्रीय रिपोर्टों में कम से कम तीन रॉकेटों के क्षेत्र में होने का संकेत मिलता है। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। रिपोर्ट के अनुसार, रॉकेटों ने एक अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन ठेकेदार को मार डाला और कम से कम आठ अन्य लोगों को घायल कर दिया। 

अधिकारियों के अनुसार, नौ-स्वायत्त कुर्द-संचालित क्षेत्र और बेस में इरबिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच 9:30 बजे की हड़ताल में एक अमेरिकी सेवा सदस्य और दो नागरिक घायल हुए थे। गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल वेन मारोतो ने एक बयान में कहा कि जांच जारी है। किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, मारोतो ने मृत ठेकेदार की राष्ट्रीयता का खुलासा नहीं किया। 

राष्ट्रपति Barham Saleh ने ट्विटर पर लिखा, एरबिल का लक्ष्य, जो हताहतों की संख्या को बढ़ाता है, एक खतरनाक वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है और एक आतंकवादी कार्य सुरक्षा की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय प्रयासों को लक्षित करता है।" हमारे पास आतंक की ताकतों और कुछ लोगों द्वारा देश को अराजकता में गिराने के लिए किए जा रहे प्रयासों को मजबूत करने के अलावा हमारे पास कोई विकल्प नहीं है। 

पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक

एस्ट्राजेनेका-ऑक्सफोर्ड की कोरोना टीकों को डब्ल्यूएचओ ने दी आपातकालीन उपयोग की मंजूरी

चीन ने तिब्बतियों के धार्मिक जीवन से दलाई लामा को मिटाने का किया जा रहा प्रयास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -