पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक
Share:

LISBON: पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा को फाइजर / बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिली है, मीडिया ने बताया। लूसा समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए, सिन्हुआ ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री मार्टा टेमिडो ने भी पुष्टि की कि उसे टीका लगाया गया था। पुर्तगाली राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा और पुर्तगाली संसद के अध्यक्ष फेरो रोड्रिग्स का 12 फरवरी को टीकाकरण किया गया था। पुर्तगाल के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत दिसंबर के अंत में हुई थी, जिसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य पेशेवरों को शामिल किया गया था, बुजुर्गों और रोगियों के अलावा दीर्घकालिक देखभाल इकाइयों में भी सदस्य थे। 

टेमीडो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आज तक, 533,070 टीका लगाए गए हैं, जिनमें से 333,000 पहली खुराक और 200,000 दूसरे के अनुरूप हैं।" उनके अनुसार, पुर्तगाल ने आवश्यक सेवाओं के पेशेवरों को प्राथमिकता देने का फैसला किया। मंत्री ने पुष्टि की कि पुर्तगाल को अब तक टीकों की 694,800 खुराकें मिली हैं, जबकि फाइजर / बायोएनटेक कंसोर्टियम ने सोमवार को 104,130 और टीके भेजे हैं। 

उन्होंने कहा, "अब हम पहली तिमाही में अधिक वैक्सीन की उम्मीद करते हैं, जो आठ दिन पहले थी। मुझे याद है कि हमने 1.9 मिलियन का अनुमान लगाया था, और आज हम पहले तिमाही के लिए अनुबंधित 4.4 मिलियन खुराक में से 2.5 मिलियन का अनुमान लगा रहे हैं। पुर्तगाल का इरादा गर्मियों के अंत तक 70 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने का है।

एस्ट्राजेनेका-ऑक्सफोर्ड की कोरोना टीकों को डब्ल्यूएचओ ने दी आपातकालीन उपयोग की मंजूरी

चीन ने तिब्बतियों के धार्मिक जीवन से दलाई लामा को मिटाने का किया जा रहा प्रयास

डब्ल्यूटीओ ने Ngozi ओकोंजो-इवेला को नए महानिदेशक के रूप में किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -