हिमाचल में जोनल हॉस्पिटल मंडी का ऑपरेशन थियेटर भी हुआ सील
हिमाचल में जोनल हॉस्पिटल मंडी का ऑपरेशन थियेटर भी हुआ सील
Share:

शिमला: कोरोना महामारी ने देश के सभी राज्यों को बेहद प्रभावित किए है. वही यदि हिमाचल प्रदेश की बात करे, तो हिमाचल के जोनल हॉस्पिटल मंडी में COVID-19 जैसी महामारी के चलते हॉस्पिटल मैनेजमेंट की कोताही सामने आई है. यहां एक महिला का रसौली का ऑपरेशन बिना कोरोना टेस्ट लिए ही कर दिया. ऑपरेशन के पश्चात् महिला में जब COVID-19 के लक्षण दिखे, तो आरम्भिक जांच में वह पॉज़िटिव निकली. तत्पश्चात चारो ओर हडकंप मच गया. 

साथ ही महिला का सैंपल लेकर टेस्ट के लिए नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजा है. ऑपरेशन  थियेटर व वार्ड को सील कर दिया गया है. इसके बाद डॉक्टर व अन्य स्टाफ आईसोलेट कर दिया गया है. प्राथमिक संपर्कों का पता लगाया जा रहा है. वहीं, अब हॉस्पिटल मैनजमेंट की परेशानी ओर अधिक बढ़ गई हैं. हॉस्पिटल का लेबर रूम और गायनी वार्ड पहले से ही सील है. अब ऑपरेशन थियेटर भी सील होने से मैनेजमेंट की समस्यां बढ़ गई हैं. उधर सीएमओ डाॅ. देवेंद्र ठाकुर ने अपने बयान में कहा कि मामले की निरंतर जांच की जा रही है.

वही इस बीच कोरोना के दूसरे दौर का खतरा बढ़ते देखते हुए कई देशों ने फिर से प्रतिबंधों को लागू करने की घोषणा कर दी है. हांगकांग में बुधवार से जहां लोग रेस्तरां में बैठकर भोजन नहीं कर सकेंगे वहीं दो से अधिक लोगों के साथ खड़े होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. चीन में भी मार्च के बाद पिछले चौबीस घंटे में घरेलू संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. संक्रमण को रोकने के लिए पापुआ न्यू गिनी ने तो अपनी सीमाओं को ही बंद कर दिया है.

5 अगस्त को हरे रंग के वस्त्रों में दर्शन देंगे रामलला, पोशाक में जड़े होंगे नवरत्न

मायावती पर भड़की प्रियंका, बसपा को बताया भाजपा का अघोषित प्रवक्ता

वर्ष 2022 तक बनेगा, भारत का प्रथम 473 मीटर लंबा केबल रेल ब्रिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -