जोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज का फूटा गुस्सा, जर्सी जलाकर किया चीन का विरोध
जोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज का फूटा गुस्सा, जर्सी जलाकर किया चीन का विरोध
Share:

चीन के खिलाफ पूरा देश एक जूट हो गया है. पश्चिम बंगाल में लोगों का गुस्सा फूटा है. जिसकी वजह से भारी संख्या में लोग सड़कों पर नजर आ रहे है. भारतीय कंपनियों में चीनी निवेश से गुस्साए जोमैटो के कर्मचारियों ने नौकरी से इस्तीफा दिया है, साथ ही उनके खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया है. कोलकाता में ज़ोमैटो फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म कर्मचारियों के एक समूह ने फर्म में चीनी निवेश का विरोध करने के लिए अपनी आधिकारिक टी-शर्ट को जला दिया. दक्षिण 24 परगना में ज़ोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज़ ने भारतीय कंपनियों में चीनी निवेश का विरोध करते हुए नौकरी से इस्तीफा दिया. विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने अपनी जर्सियां जलाईं.

भारत में बुरी तरफ घूसबैठ कर चुका है चीनी सामना, चाइनीज व्यापार समाप्त करने के लिए करना होगा ये काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दक्षिण 24 परगना में विरोध प्रदर्शन कर रहे एक  प्रदर्शनकारी ने बताया कि ज़ोमैटो से 150 डिलीवरी ब्वॉयज़ ने इस्तीफा दिया है लेकिन यहां विरोध प्रदर्शन में कुछ ही लोग शामिल हैं. हम ऐसी किसी कंपनी के साथ काम नहीं करना चाहते जो उन देश की कंपनियों के साथ मिलकर काम करती हैं जिस देश की सेना ने हमारे जवानों की जान ली हो.

जानिए कैसे चीन ने भारत को व्यापार में किया पीछे, किसी समय ​​थी एक समान स्थिति

इसके अलावा लद्दाख के गलवन घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत और चीन के बीच जारी विवाद के चलते जहां लोग चीनी सामान का बहिष्कार कर रहे हैं, कोलकाता में करीब 100 लोगों ने जोमैटो की नौकरी छोड़ दी. कोलकाता में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने उन प्रतिष्ठानों में काम करने से इन्कार कर दिया है जहां चीन ने निवेश किया है. इसका सबसे बड़ा और पहला नाम जोमैटो का है.इससे पहले शनिवार को कोलकाता के बेहाला इलाके में 100 से अधिक डिलीवरी ब्वॉय ने जोमैटो से इस्तीफा देने का फैसला किया है. खबर है कि चीनी कंपनी अलीबाबा की सहायक कंपनी एंट फाइनेंशियल द्वारा जनवरी में जोमैटो में लगभग 150 मिलियन डॉलर का निवेश किया था. शनिवार को 100 से अधिक डिलीवरी ब्वॉय ने विरोध किया और जोमैटो द्वारा दिए गए कपड़े जला दिए.

Weather Updates: दिल्ली समेत कई राज्यों में जारी रहेगी तपिश, इन जगहों पर हो सकती है बारिश

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- रष्ट्रहित में बने 2 पार्टी सिस्टम, बाहर हों TDK, बुद्धू और बोतल

सोनिया गाँधी पर स्मृति ईरानी का सीधा हमला, कहा- अपने बच्चों के लिए देश को लूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -