Weather Updates: दिल्ली समेत कई राज्यों में जारी रहेगी तपिश, इन जगहों पर हो सकती है बारिश
Weather Updates: दिल्ली समेत कई राज्यों में जारी रहेगी तपिश, इन जगहों पर हो सकती है बारिश
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ फिर गर्मी बढ़ गई है. मॉनसून आने के बाद भी दिल्ली का तापमान 40 डिग्री के लगभग पहुंच रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अभी एक सप्ताह तक दिल्ली के लोगों को इसी तरह के मौसम का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और रात में हल्की बारिश की संभावना जाहिर की है. वहीं, अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हल्की बारिश तो होगी, किन्तु गर्मी से खास राहत नहीं मिलेगी. 01 जुलाई तक मौसम इसी तरह का रहेगा यानी अधिकांश रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. बता दें कि देश की राजधानी में शनिवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस के लगभग पहुंच गया. सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 28.2 डिग्री रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक, 28 जून से 1 जुलाई के बीच दिल्ली में हल्की बारिश की उम्मीद है, किन्तु इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. वहीं, 2 और 3 जुलाई को मौसम शुष्क रहेगा. इस बीच अगले दो दिन तापमान 39 डिग्री के लगभग बना रहेगा.

आम आदमी को 21 दिन बाद मिली राहत, आज नहीं बढे पेट्रोल-डीज़ल के दाम

कोरोना को लेकर चौकाने वाला खुलासा, यहां पर सबसे पहले मिले थे वायरस के लक्षण

CISF जवानों पर अचानक हुआ नक्सल अटैक, पत्थर मार छीना मोबाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -