जीका वायरस : 29 लोग पीड़ित, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं
जीका वायरस : 29 लोग पीड़ित, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं
Share:

जयपुर . दुनिया के कई देशो में कहर मचा चूका ज़ीका वायरस अब भारत में भी तेजी से फैलता जा रहा है. तक़रीबन एक माह पहले ही इस वायरस का पहला मामला राजिस्थान की राजधानी जयपुर से सामने आया था. इसके बाद से राजिस्थान में इस वायरस से संक्रमण के अब तक 29 मामले सामने आ चुके है. हालाँकि देश के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से  हाल ही में जारी किये गए एक बयान में कहा गया कि देश की जनता को इस वायरस से घबराने की जरुरत नहीं है.

बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतज़ार कर रहा जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज़ीका वायरस को लेकर देश की जनता को आश्वाशन देते हुए कहा है कि इस वायरस का प्रसार पूरी तरह से नियंत्रण में हैऔर जनता को इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने यह भी कहा है कि देश के स्वस्थ विभाग ने इस खतरनाक वायरस से निपटने की तक़रीबन पूरी तैयारी कर ली है और इस वायरस से प्रभावित सभी लोगों पर मजबूती से निगरानी भी राखी जा रही है.

कैंसर से लड़ रहीं सोनाली ने फिर बयां किया अपना दर्द, पढ़कर आपकी भी आंखें भर आएगी

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने इस दौरान यह भी कहा कि आईसीएमआर और डीजीएचएस लगातार इस वायरस के संक्रमण के मौजूदा हालातों पर नजरें रखे हुए है और इस वायरस का संक्रमण अभी नियंत्रण में है, इसलिए देश की जनता को इस मामले में घबराने की कोई जरुरत नहीं है. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने भी इस वायरस के संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी.

ख़बरें और भी  

जानिए क्या है जीका वायरस और इससे बचाव का तरीका

अब भारत में भी फैलने लगा जीका का कहर, जयपुर में सामने आए 22 मामले, PMO ने मांगी रिपोर्ट

देश में फिर फ़ैल सकता है पोलियों, वैक्सीन में ही वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -