बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतज़ार कर रहा जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर
बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतज़ार कर रहा जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर
Share:

इस्लामाबाद: हमारे देश के बड़े बुजुर्ग सदियों से हमे कहते आए हैं कि 'जैसा करोगे वैसा भरोगे', अगर हम किसी के साथ बुरा करेंगे तो प्रकृति का संतुलन बनाए रखने वाली शक्ति देर-सवेर इसका हिसाब भी बराबर करेगी. इसी का एक ताज़ा उदहारण देखने को मिला है आतंक की धरती पाकिस्तान से, जहां से खबर आई है कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को जानलेवा बीमारी हो गई है, कई लोगों की जिंदगियों को ख़त्म करने वाला आतंक का आका अब खुद बिस्तर से उठकर चलने के काबिल नहीं बचा है.

ब्राजील: दक्षिणपंथी नेता बोलसोनारो चुनाव में जीत की ओर

इस बात की जानकारी भारतीय ख़ुफ़िया विभाग ने दी है, जिसमे उन्होंने बताया है कि मसूद अज़हर की हालत बेहद नाज़ुक है, वो बिस्तर पर पड़े पड़े अंतिम साँसे गिन  रहा है. एक अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि मसूद अज़हर को रीढ़ की हड्डी और किडनी में समस्या है, जिस कारण उसका चलना फिरना दूभर हो गया है, वो दिन भर बिस्तर पर ही पड़ा रहता है, हालाँकि उसके संगठन के सदस्यों ने रावलपिंडी के कम्बाइंड मिलिट्री अस्पताल में उसका इलाज करवाया था, लेकिन उससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ा और पिछले डेढ़ साल से वो बिस्तर पर ही है.

पाकिस्तान के एक नेता ने अपने ही पीएम से की बंदर की तुलना

भारत में कई आतंकी हमले कर चुका है अज़हर 

मसूद अज़हर पर भारत में कई आतंकी हमले का आरोप है, जिसमे 2001 में हुआ संसदीय हमला, 2005 में राम जन्मभूमि विवाद वाली अयोध्या पर हमला, 2016 में पठानकोट में हुआ हमला शामिल है. इससे पहले भारत ने एक बार इस आतंकी को गिरफ्त में ले लिया था, लेकिन पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई, आतंकी संगठन अलकायदा और तालिबान ने मिलकर 1999 में इंडियन एयरलाइंस (IC-814) की फ्लाइट को हाईजैक करके मसूद अज़हर को रिहा करने की मांग की थी, जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया था.

 

खबरें और भी:-

करोड़ो के घोटाले करने वाले हीरा व्यापारी नीरव मोदी ने बेची नकली रिंग

चीन ने कबूला, उसके कब्जे में ही है इंटरपोल प्रमुख, घूसखोरी को लेकर हो रही है जाँच

ब्राजील: दक्षिणपंथी नेता बोलसोनारो चुनाव में जीत की ओर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -