State of Siege 26/11 Review: जी5 ने पेश की एक और वेब सीरीज
State of Siege 26/11 Review: जी5 ने पेश की एक और वेब सीरीज
Share:

डिजिटल रिव्यू: स्टेट ऑफ सीज 26/11 कलाकार: अर्जन बाजवा, अर्जुन बिजलानी, मुकुल देव, विवेक दहिया, तारा अलीशा बेरी आदि। निर्देशक: मैथ्यू लियूटविलर ओटीटी: जी 5 रेटिंग: **** आपकी जानकारी के लिए स्टेट ऑफ सीज एक टाइमलाइन के हिसाब से चलती वेब सीरीज है।वहीं स्पेशल ऑप्स अगर आपने देख ली है तो उसमें एक दृश्य है जहां हिम्मत सिंह मुंबई पर समुद्र के रास्ते आतंकी हमले की सूचना देश के आकाओं को देता है और वे पार्टी में मस्ती करते रहते हैं।इसके साथ ही स्टेट ऑफ सीज की कहानी तकरीबन उसी समय शुरू होती है और बताती है कि कैसे देश में सुरक्षा के लिए अपने जान दांव पर लगाने वालों के पास सुरक्षा उपकरणों की बेहद कमी है। इसके साथ ही उनको ताने भी सुनने पड़ते हैं कि आखिर उन्होंने किया ही क्या है? एक तरफ , मुंबई की धरती पर आतंकवादी कदम रख देते हैं। 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई आतंकी हमलों पर बनी ये सीरीज सिर्फ हमलों का शिकार हुए मुंबई की सारी जगहों के हालात दिखाने की कोशिश करती है। 

ताज होटल, नरीमन हाउस छत्रपति शिवाजी, कामा हॉस्पिटल और लियोपोल्ड कैफे सब संदीप उन्नीथन की किताब के हिसाब से परदे पर पन्ने दर पन्ने आते रहते हैं। इन सब पर बहुत कुछ लिखा, बताया और बनाया जा चुका है। परन्तु , तारीफ करनी होगी इसके निर्देशक मैथ्यू लियूटविलर की जिन्होंने इसके रोमांच और इसकी संवेदना को इसके बावजूद कहीं कम नहीं होने दिया। अजमल कसाब पर बना एपीसोड खास तौर से उनके लिए लिटमस टेस्ट का काम करता है।इसके साथ ही स्टार इंडिया ने अपने ओटीटी के लिए नीरज पांडे की वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स को लगभग  77 करोड़ रुपये की लागत से बनाया है। वहीं उतना पैसा तो जी5 ने यहां नहीं खर्च किया परंतु कमांडोज को मुंबई लाने के लिए हकीकत में जो एयरफोर्स का कार्गो विमान इस्तेमाल में लाया गया था, उसे सीरीज में दिखाने की सोचना भी बड़ा काम है। इसके अलावा  जी5 भी धीरे धीरे नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार की टक्कर में आ रहा है। बजट के मामले में न सही, कंटेंट और मेकिंग के मामले में तो वह तीनों के कंधे तक पहुंच ही आया है।

इसके साथ ही स्टेट ऑफ सीज सीरीज तीन मजबूत अभिनेताओं के कंधे पर टिकी है। वहीं सिनेमा में हाशिये पर रहकर भी अपना कौशल दिखा देने वाले अर्जन बाजवा को यहां अपने भीतर के कलाकार को पूरा विस्तार देने का बढ़िया मौका मिला है। वहीं अर्जुन बिजलानी और विवेक दहिया भी प्रभावित करते हैं। परन्तु , सबसे ज्यादा चौंकाते हैं आतंकियों के आका के रूप में अभिनेता मुकुल देव। इसके साथ ही सीरीज को चूंकि ज्यादा फिल्मी होने से बचाना था लिहाजा इसके निर्देशक ने कोशिश करके इसे अधिकतर प्राकृतिक परिस्थितियों में ही शूट किया है। इसके चलते कुछ दृश्य धुंधले दिखेंगे, स्मार्ट टीवी पर नहीं देख रहे हैं तो कुछ दृश्य नहीं भी समझ आ सकते हैं, परन्तु इसके बावजूद ये सीरीज एक बार देखना शुरू करने पर आखिर तक इसे देखने के लिए दर्शक को मजबूर करती है। 

Bigg Boss 13 : माहिरा शर्मा ने बताया टास्क के दौरान हुआ यह हादसा

टीवी के इन सेलेब्स ने किया जनता कर्फ्यू का समर्थन

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने जनता कर्फ्यू का समर्थन कर बजाया ड्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -