सलमान खान ने किया था जरीन खान को लांच लेकिन फिर भी डूब गया करियर
सलमान खान ने किया था जरीन खान को लांच लेकिन फिर भी डूब गया करियर
Share:

बॉलीवुड में फिल्म वीर से कदम रखने वालीं जरीन खान का आज जन्मदिन है। जरीन खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन वह हिट ना हो सकी। जरीन खान को आप सभी ने कई बेहतरीन फिल्मों में दमदार अभिनय के साथ देखा होगा लेकिन फिर भी वह आज बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा नहीं हैं। जरीन खान इंडस्ट्री में आने से पहले काफी मोटी थीं और इस बारे में वह खुद बता चुकीं हैं।

वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि जरीन की जिंदगी और फिल्मों में आने तक का सफर आसान नहीं रहा। जी दरअसल बचपन में ही उनके पिता उनकी मां, उन्हें और उनकी बहन को अकेला छोड़कर चले गए। केवल इस वजह से क्योंकि वह दो-दो बेटियों जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते थे। पिता के छोड़कर जाने के बाद जरीन और उनकी मां अकेली हो गईं। उस समय वह 12वीं क्लास में थीं। पहले जरीन एक डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन पिता के जाने से घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ चुकी थी, इस वजह से जरीन को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर काम की तलाश में निकलना पड़ा।

उस समय उनका वजन 100 किलो से भी ज्यादा था जिसके चलते उन्हें काम मिलने में भी दिक्कत हो रही थी। किसी तरफ से उन्हें एक कॉल सेंटर में नौकरी मिल गई। उसके बाद उन्होंने अपना वजन घटाने के लिए कोशिश शुरू कर दी। बाद में जरीन ने एयर होस्टेस बनने कई कोशिश की हालाँकि वह सफल न हो सकी। जी दरअसल उन्होंने एयर होस्टेस बनने के लिए सारे राउंड क्लियर कर लिए थे और केवल आखिरी राउंड बचा था लेकिन इसी बीच उनकी मुलाकात सलमान खान से हो गई। कुछ ही समय में सलमान ने जरीन को हीरोइन ही बना दिया।

जी दरअसल सलमान ने ही जरीन को बॉलीवुड में लॉन्च किया और अपनी फिल्मों में काम दिया। सलमान की फिल्मों के अलावा कई और फिल्मों में जरीन ने काम किया लेकिन वह फिर भी हिट ना हो पाईं। आजकल जरीन पंजाबी फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर रहीं हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

संजय राउत ने 'महारानी अहिल्याबाई' से की ममता की तुलना, शिवसेना पर भड़का होल्कर राजवंश

दिवंगत शहाबुद्दीन के बेटे से मिलने पहुंचे तेजप्रताप, दानिश बोले- तेजस्वी क्यों मुंह छुपा रहे ?

बम हमले के कारण घायल हुए मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद की हालत स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -