बम हमले के कारण घायल हुए मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद की हालत स्थिर

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति और मौजूदा संसद अध्यक्ष, मोहम्मद नशीद, रिपोर्टों के अनुसार, पिछले सप्ताह एक बम हमले में लगी चोटों से उबर रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि नशीद गुरुवार शाम को एक कार में घुसते ही मोटरसाइकिल से जुड़े एक उपकरण में विस्फोट होने से घायल हो गया था। मालदीव सरकार के एक अधिकारी ने एजेंस फ्रांस-प्रेसे को बताया, नशीद हत्या के प्रयास से बच गए। वह घायल है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। 

राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह, नशीद के करीबी सहयोगी ने कहा कि एक जांच चल रही थी क्योंकि अधिकारियों ने देश के दूसरे सबसे शक्तिशाली व्यक्ति पर लक्षित हमले की निंदा करने के लिए दौड़ लगाई। इब्राहिम ने कहा कि उनके भाई को आगे की इलाज के लिए विदेश में स्थानांतरित किया जा सकता है। एडीके अस्पताल के विशेषज्ञ जहां उनका इलाज चल रहा था। विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने एक ट्वीट में कहा, आज शाम संसद अध्यक्ष, राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह के कायरतापूर्ण हमलों का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है।

इब्राहिम ने कहा मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं इस हमले में घायल हुए राष्ट्रपति नशीद और अन्य लोगों के साथ-साथ उनके परिवारों के साथ हैं। नशीद में पिछले कुछ दिनों में काफी सुधार हुआ है और वह बैठने, बोलने और तरल पदार्थ पीने में सक्षम है। 53 वर्षीय नशीद 6 मई को राजधानी माले में अपनी कार के पास एक मोटरसाइकिल में रिमोट से लगाए गए बम से घायल हो गया था।

अल्पसंख्यक और मानवाधिकार: अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए भारत के साथ है अमेरिका

जो बिडेन ने अमेरिका में साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

एंटोनियो गुटेरेस ने मार्टिन ग्रिफिथ्स को बनाया संयुक्त राष्ट्र का नया मानवीय प्रमुख

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -