शराब के साथ युवक ने खा ली वियाग्रा, हुई मौत, चिकित्सकों ने दी चेतावनी
शराब के साथ युवक ने खा ली वियाग्रा, हुई मौत, चिकित्सकों ने दी चेतावनी
Share:

नागपुर: शराब पीने के दौरान एक युवक ने वियाग्रा की दो गोलियां खा लीं, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। भले ही यह एक दुर्लभ मामला है, मगर हैरान कर देने वाला है। जर्नल ऑफ फॉरेंसिंक ऐंड लीगल मेडिसिन ने अपनी रिसर्च में यह बात कही है। केस स्टडी में डॉक्टरों ने खुलासा किया कि नागपुर के निवासी 41 साल के शख्स की एक महिला दोस्त से मुलाकात हुई थी। इसी दौरान उसने 50 एमजी की दो वियाग्रा खा ली। उस युवक की पुरानी कोई मेडिकल या सर्जिकल हिस्ट्री नहीं थी। इसी समय उस शख्स ने शराब भी पी थी। 

इसके बाद अगले ही दिन सुबह वियाग्रा और शराब का एक साथ सेवन करने वाले युवक को बेचैनी होने लगी। उसे उल्टियां भी आईं और उसकी प्रेमिका ने डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। हालांकि, उसने सलाह को अनदेखा कर दिया और कहा कि पहले भी उसे इस प्रकार हो चुका है, चिंता की कोई बात नहीं है। मगर, हालत नहीं सुधरी और फिर शख्स को अस्पताल ले जाया गया। किन्तु, अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्टडी के अनुसार, शख्स की मौत दिमाग में ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित होने के चलते हुई। 

स्टडी के अनुसार, शख्स का पोस्टमार्टम भी कराया गया था। इस दौरान डॉक्टरों ने पाया कि उसके शरीर में जमे हुए खून की गांठ पाई गई। इसका वजन लगभग 300 ग्राम था। डॉक्टरों ने अपनी रिसर्च के आधार पर पाया कि शराब और वियाग्रा के मेल से ब्लड प्रेशर बहुत अधिक बढ़ गया था और इसका अंजाम मौत के रूप में सामने आया। डॉक्टरों ने कहा कि हम इस स्टडी को इसलिए प्रकाशित कर रहे हैं, ताकि लोग यौन शक्ति बढ़ाने वाली दवाओं को बगैर आवश्यक सलाह के लेने से बचें, क्योंकि ये हानिकारक हो सकती हैं। 

केजरीवाल का यू -टर्न ! जिस नेता को कहते थे सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी, अब करने लगे उसी की तारीफ !

पांचवीं बार नगालैंड के CM बने नेफ्यू रियो, मेघालय में कॉनराड संगमा ने ली शपथ

MRSAM: चंद मिनटों में दुश्मन को तबाह कर देगी ये भारतीय मिसाइल, नौसेन ने किया सफल परिक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -