फादर्स डे: राजीव-राहुल की पुरानी तस्वीर के साथ कांग्रेस ने शेयर किया भावुक पोस्ट
फादर्स डे: राजीव-राहुल की पुरानी तस्वीर के साथ कांग्रेस ने शेयर किया भावुक पोस्ट
Share:

आज फादर्स डे मौके पर लोग अपने अपने तरीके से इस दिन को मना रहे है वहीं ज्यादातर लोग सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपने पिता को याद करने के साथ उनका शुक्रिया अदा कर रहे है. इस मामले में राजनीतिक पार्टियां भी पीछे नहीं है और रविवार को फादर्स डे के मौके पर यूथ कांग्रेस के अकाउंट से राहुल गांधी और उनके पिता राजीव गांधी की एक तस्वीर शेयर की गई है. यह तस्वीर राहुल गांधी के बचपन की नजर आ रही है जिसमे वह पिता राजिव गांधी के गले लगते दिख रहे है. ट्वीट की गई इस तस्वीर के साथ लिखा गया, 'पिता रास्ता दिखाने वाली रोशनी की तरह हैं, जो हमेशा सही रास्ता दिखाते हैं. उनका प्यार हमें हमारे सभी सपने पूरे करने में मदद करता है.'

हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल और राजिव की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पहले भी कई बार सामने आ चुकी है. फादर्स डे का इतिहास फादर्स डे मानाने का फैसला अमेरिका के राष्ट्रपति लिंडन जॉनसन ने किया था. इस दिन को हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. यूं तो इस दिन को 1966 से सेलिब्रेट किया जा रहा है.

लेकिन कुछ मान्यताओं के अनुसार फादर्स डे की शुरुआत 6 दिसंबर 1907 से हुई थी. बताया जाता है कि इसी दिन वर्जीनिया की एक फैक्ट्री में हुए बड़े हादसे की वजह से 362 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में 1000 बच्चों ने अपने पिता को खो दिया था. कहते है उन्ही की याद में पहले बार फादर्स डे मनाया गया था.

 

Editor Desk: एक खत 'पापा' के लिए

Fathers Day Special: ये कविता आपके लिए पापा

फादर्स डे पर इन बेटियों ने प्लान किया खास सरप्राइज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -