दिल्ली में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
दिल्ली में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के एक समूह ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बुधवार को कनॉट प्लेस पर प्रदर्शन किया और मांग की कि सरकार इस वृद्धि को वापस ले। कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल पर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों ने साइकिल पर सवार होकर क्रिकेट किट पहनी ताकि यह उजागर हो सके कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें कैसे बढ़ रही हैं और सदी के निशान यानी 100 रुपये प्रति लीटर को टक्कर देने वाली हैं ।

युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बीवी ने कहा, पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर से बढ़ाने से मोदी सरकार ने साफ कर दिया है कि उसे आम लोगों की समस्याओं की चिंता नहीं थी। उन्होंने कहा, आम लोग महंगाई की बुरी तरह से प्रभावित हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।

आईवाईसी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा, हमारी मांग है कि बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाना चाहिए और महंगाई और मंदी से जूझ रही जनता को राहत देने के लिए उत्पाद शुल्क में वृद्धि वापस ली जानी चाहिए। सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार सातवें दिन वृद्धि की गई क्योंकि अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों में एक रैली ने भारत में खुदरा दरों को बढ़ा दिया है। सरकारी ईंधन खुदरा विक्रेताओं की कीमत अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 29 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। इस बढ़ोतरी से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रिकॉर्ड 88.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.35 रुपये प्रति लीटर हो गई।

जानिए बाजार से आम लोग कब से खरीद सकेंगे कोरोना वैक्सीन? AIIMS के डायरेक्टर ने बताई पूरी योजना

यूरोपीय अदालत ने एयरलाइन राज्य सहायता के खिलाफ Ryanair का मुकदमा किया ख़ारिज

पुडुचेरी विपक्षी दलों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -