जानिए बाजार से आम लोग कब से खरीद सकेंगे कोरोना वैक्सीन? AIIMS के डायरेक्टर ने बताई पूरी योजना
जानिए बाजार से आम लोग कब से खरीद सकेंगे कोरोना वैक्सीन? AIIMS के डायरेक्टर ने बताई पूरी योजना
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के हालात अब नियंत्रण में है तथा वैक्सीन लगनी भी जारी है। इस मध्य एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने वैक्सीन पर चर्चा की है। रणदीप गुलेरिया से पूछा गया कि कोरोना का टीका ओपन बाजार में कब तक आएगा। इस पर गुलेरिया ने बताया कि ऐसा वर्ष के आखिर तक होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता के हिसाब से टीकाकरण करने पर जोर है। फिलहाल भारत में दो कोरोना टीका को इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति प्राप्त हुई थी। इसमें ऑक्सफोर्ड और भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन सम्मिलित है। देश में मंगलवार तक कुल 89,99,230 व्यक्तियों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

वही कोरोना वैक्सीन पर चर्चा करते हुए एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया, ‘फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं जिस एज ग्रुप के व्यक्तियों को पहले टीका लगाने का लक्ष्य सरकार ने निर्धारित किया है उनको कोरोना टीका लगने के पश्चात् टीका ओपन मार्केट में आएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि सप्लाई-डिमांड को बनाकर रखना है।’ गुलेरिया ने आगे आशा व्यक्त की है कि वर्ष के अंत या फिर उससे पहले ही कोरोना का टीका ओपन बाजार में आ जाएगा।

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाया। उन्होंने बताया, ‘मैं सब से बोलना चाहता हूं कि वैक्सीन से डरें नहीं तथा टीका लगाए। हमारी कोरोना संक्रमण के हालात बहुत अच्छे है। किन्तु इसे हमें ठीक बनाए रखना होगा। उसके लिए वैक्सीन लगाना आवश्यक है।’ देश में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 11,610 नए केस आने के पश्चात् कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 1,09,37,320 हुई। 100 नई मौतों के पश्चात् कुल मौतों की संख्या 1,55,913 हो गई है। देश में एक्टिव केसों की कुल संख्या अब 1,36,549 है तथा कुल डिस्चार्ज हुए केसों की संख्या 1,06,44,858 है।

यूरोपीय अदालत ने एयरलाइन राज्य सहायता के खिलाफ Ryanair का मुकदमा किया ख़ारिज

पुडुचेरी विपक्षी दलों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

कोच्चि मेट्रो रेल को ड्रोन का उपयोग करने की मिली अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -