पुडुचेरी विपक्षी दलों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
पुडुचेरी विपक्षी दलों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
Share:

केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी के विपक्षी दलों ने बुधवार को उपराज्यपाल कार्यालय को एक ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी को सदन के पटल पर बहुमत साबित करने के लिए निर्देश देने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता, एन रंगासामी, अन्नाद्रमुक के फर्श नेता A अनबझगन और भाजपा के फर्श नेता वी. स्वामीनाथन ने विश्वास मत का संचालन करने के लिए विशेष विधानसभा सत्र बुलाने के लिए 14 विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन राज्यपाल के कार्यालय को सौंपा। यह कदम ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव से पहले पुदुचेरी पहुंचे थे।

रंगासामी ने कहा कि पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है क्योंकि उनके चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और विपक्ष के पास 14 विधायक हैं। "इसलिए, कांग्रेस ने नैतिक रूप से और अपने पद पर बने रहने का अधिकार खो दिया है और मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी को उनकी सरकार के बहुमत को साबित करने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए"।

रंगासामी ने आरोप लगाया कि पुडुचेरी के मुख्यमंत्री हर चीज के लिए असहयोगी थे और इस सरकार ने शासन करने के लिए सभी गुण खो दिए थे। "नारायणस्वामी अपने 'दोष' या 'अक्षमता' को कभी स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन वे दूसरों को दोष देंगे ... पुदुचेरी का बुरा हाल है और नारायणस्वामी अपने किसी भी वादे को पूरा करने में विफल रहे," उन्होंने कहा- एआईएनआर कांग्रेस, एआईएडीएमके, और भाजपा के साथ ही पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री ए। नमस्सिवम और अन्य पार्टी पदाधिकारियों के विधायक उनके साथ राज निवास पहुंचे। अन्बझगन ने कहा कि ज्ञापन ओएसडी और एलजी के अतिरिक्त सचिव को सौंपा गया क्योंकि किरण बेदी को पद से हटा दिया गया है।

सिंगापुर पहुंची मॉडर्ना कोरोना टीकों की पहली खेप

'Sinovac' टीकाकरण को लेकर थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री ने कही ये बात

इंडोनेशिया में हुए भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 12 पर पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -