'तुम अयोध्या तक नहीं पहुँच पाओगे, राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे', साइकल से अयोध्या जा रहे युवकों को मुस्लिम बाप-बेटे ने दी धमकी
'तुम अयोध्या तक नहीं पहुँच पाओगे, राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे', साइकल से अयोध्या जा रहे युवकों को मुस्लिम बाप-बेटे ने दी धमकी
Share:

राजगढ़: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही इस बीच दो युवक साइकल के सहारे गुजरात से अयोध्या यात्रा पर निकले हैं। इन दोनों युवकों को मुस्लिम पिता-पुत्र ने बम से उड़ाने की धमकी दी है। इस मामले में दोनों लड़कों ने बताया कि वो मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर के आसपास पहुँचे थे, तभी कई लोगों ने पूछा कि वो कहाँ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो अयोध्या जा रहे हैं। इस बीच, असगर खान नाम के अधेड़ शख्स ने उन्हें धमकाया कि वो अयोध्या नहीं पहुँच पाएँगे, क्योंकि वो बम से उड़ा दिए जाएँगे।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात से चले दोनों युवक सारंगपुर से गुजर रहे थे, जब ये घटना हुई। इस के चलते एक युवक ने धमकी देने वाले असगर खान का वीडियो बना लिया। असगर के साथ ही उसके बेटे ने भी दोनों के साथ गाली-गलौच की। धमकी मिलने के पश्चात् दोनों युवकों ने इसकी शिकायत वहाँ से थोड़ी दूर पर उनके स्वागत के लिए खड़े हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से की। तत्पश्चात, पुलिस तक ये मामला पहुँचाया गया। इस मामले में सारंगपुर पुलिस ने FIR दर्ज कर दोनों दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये मामला बुधवार (17 जनवरी 2024) का है। दोनों युवकों के नाम नील पटेल एवं देव पटेल हैं। वो अयोध्या में रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए गुजरात से साइकल के जरिए अयोध्या की यात्रा पर निकले हैं। उनके साथ जब ये घटना घटी, तो देव पटेल ने असगर खान का वीडियो बना लिया। युवकों का आरोप है कि असगर ही बार-बार पूछ रहा था कि वो कहाँ जा रहे हैं। उनके बताने पर असगर ने कहा, “जाओ, तुमको बताते हैं। वहाँ तक पहुँच नहीं पाओगे। राम भक्तों को बम से उड़ा देंगे।” इस घटना को स्थानीय मीडिया ने भी कवर किया है। इस घटना के वक़्त हिंदू जागरण मंच के जिला सह-संयोजक मुकेश दुबे हाईवे पर दोनों युवकों के आने की प्रतीक्षा कर रहे थे। जिससे वो मार्ग में होने वाली समस्याओं को ध्यान में रख उनकी सहायता कर सकें। जब दोनों युवकों ने रास्ते में हुई घटना की बात बताई, तो सभी लोग थाने पर गए तथा FIR दर्ज कराई। बहरहाल, दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रेलवे की खास तैयारी, 'राम' नाम वाले 343 रेलवे स्टेशनों में होगी सजावट

'वो भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ लीडर, हम चाहते हैं कि वो फिर जीतें..', अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने की पीएम मोदी की तारीफ

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -