'आप तो देश ख़त्म कर देंगे..', पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लगाई फटकार ?
'आप तो देश ख़त्म कर देंगे..', पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लगाई फटकार ?
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार को देसी शराब के कारण हो रही मौतों के मामले में जमकर लताड़ लगाई है. शीर्ष अदालत ने पंजाब सरकार पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा है कि आप तो देश को खत्म कर देंगे. यदि बॉर्डर क्षेत्र ही सुरक्षित नहीं है, तो देश कैसे चलेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपको इस बुराई पर लगाम लगानी होगी. ऐसे नहीं चलेगा.  

न्यायमूर्ति एमआर शाह ने कहा कि यह ड्रग्स और शराब की समस्या पंजाब में एक गंभीर मसला है. सरकार सिर्फ FIR दर्ज कर रही हैं, मगर उनका मामला ये है कि हर एक मोहल्ले में शराब की भट्टी है. यह बेहद भयावह और खतरनाक है. दरअसल, शीर्ष अदालत, पंजाब में बड़े पैमाने पर अवैध शराब के निर्माण और बिक्री के संबंध में एक मामले की सुनवाई कर रही है. इस दौरान न्यायमूर्ति शाह ने कहा कि आपको जब्त किए गए पैसे का इस्तेमाल जागरुकता अभियानों के लिए करना चाहिए.

 वहीं अदालत ने राज्य सरकार से सवाल किया कि पकड़े गए लोगों पर कब केस चलेगा? सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि हम पहले आपका जवाब देखेंगे और फिर आदेश पारित करेंगे. यदि कोई देश को खत्म करना चाहता है, खासकर सीमावर्ती राज्य को तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. बहुत आसान है युवाओं को ख़त्म करना, नशे से, इसके लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

'थोड़ा आराम भी किया करो..', पीएम मोदी से मिलकर भावुक हुए बड़े भाई, Video

कांग्रेस छोड़ NCP में जाएंगे शशि थरूर ? पीसी चाको ने दी सलाह

मैनपुरी में अखिलेश-डिंपल ने डाला वोट, भाजपा पर लगाया संगीन आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -