इस अभिनेता की संघर्ष की कहानी सुन रो देंगे आप
इस अभिनेता की संघर्ष की कहानी सुन रो देंगे आप
Share:

रॉबर्ट डाउनी जूनियर का जन्म 4 अप्रैल 1965 को हुआ था। उनके पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर भी एक अभिनेता थे। उन्होंने बचपन से ही अभिनय के क्षेत्र में कार्य करना शुरू कर दिया था। उन्होंने 16 साल की उम्र में ही अपनी पहली फिल्म Pound की शूटिंग की थी। रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने अपनी कैरियर के दौरान कई नशे से जूझने के मुद्दों का सामना किया। उन्होंने अपनी कैरियर के अधिकतर समय जुर्माने की सजा में गुजारा किया था। उन्होंने नशे की वजह से फिल्मों में कुछ समय तक काम नहीं किया था। रॉबर्ट डाउनी जूनियर को उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उन्हें स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड, गोल्डन ग्लोब, एमी अवार्ड, ब्रिटिश एकेडमी अवार्ड और ऑस्कर जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कार मिले हैं।

संघर्ष की कहानी: रॉबर्ट डाउनी जूनियर के जीवन में नशे और न्याय के मुद्दों के अलावा भी कई संघर्ष थे। उनके पास डायग्नोसिस बिपोलर डिसऑर्डर की समस्या भी थी। इस समस्या के चलते उन्होंने अपने जीवन में कई मुश्किलें झेली।

उनकी सफलता का रहस्य: रॉबर्ट डाउनी जूनियर के जीवन में कई उछाल-दौड़ थीं, लेकिन उन्होंने उन सभी मुश्किलों से निपटने के लिए अपनी स्थायित्वता बनाए रखी। उन्होंने नशे की समस्या का सामना किया, जिससे उन्होंने बड़ी संख्या में लोगों को प्रेरणा दी है। उन्होंने अपनी कैरियर को फिर से उभारने के लिए कड़ी मेहनत की और सफलता हासिल की  मार्वल सिनेमाघरों में रॉबर्ट डाउनी जूनियर का नाम एक बहुत ही प्रतिष्ठित नाम है। यह व्यक्ति एक अमेरिकी अभिनेता है जो कि सिनेमा के क्षेत्र में अपना अधिकतम योगदान देने वाले कलाकारों में से एक हैं। 

इस फिल्म के बाद ही चर्चाओं में आ गए थे विन डीजल

विल स्मिथ की वो फ़िल्में जिन्होंने जीता फैंस का दिल

जानिए कौन है शार्लीज़ थेरॉन, किन किन मूवीज में आ चुकी है नजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -