इस फिल्म के बाद ही चर्चाओं में आ गए थे विन डीजल
इस फिल्म के बाद ही चर्चाओं में आ गए थे विन डीजल
Share:

अभिनेता विन डीजल अमेरिकी फिल्म उद्योग में एक बहुत प्रभावशाली नाम हैं। उनके प्रशंसक उन्हें अपनी अलग-अलग भूमिकाओं के लिए याद करते हैं, जिसमें उनके फिल्मों के कारण विशेष रूप से उनकी स्थापिति हुई है। उन्होंने अपनी कैरियर के दौरान कई उपलब्धियां हासिल की हैं और उन्हें फिल्म उद्योग में बहुत अधिक सम्मान भी मिला है। इस लेख में हम विन डीजल के जीवन, कैरियर, उपलब्धियों, व्यक्तित्व और अन्य जानकारियों पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

विन डीजल का जन्म 18 जुलाई 1967 को अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में हुआ था। उनका असली नाम मार्क सिन्कलर था। उनके माता-पिता ने अपनी तलाश में कई जगहों पर रहा है, जो उनके बचपन में एक स्थिरता नहीं देने वाली थी। उन्होंने अपने परिवार के साथ जीवन जीता और अपने दोस्तों के साथ खेलने का समय बिताया। विन डीजल ने अपनी अभिनय के क्षेत्र में करियर शुरू किया था, जब उन्होंने 1990 के दशक के मध्य में निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म "Awakenings" में एक छोटी भूमिका निभाई थी। फिल्म में वे डॉक्टर के एक छोटे से किरदार में नजर आए थे।


उन्होंने फिल्म उद्योग में सक्रिय तौर पर अपनी करियर शुरू करने के लिए कुछ समय के बाद, उन्होंने स्वयं के स्टारर वाली फिल्म "Strays" की निर्देशित की, जो उन्होंने लिखी थी और निर्देशित भी की थी। फिल्म ने अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन उन्हें समझ में आया कि उन्हें एक विशेष तरह का किरदार निभाना चाहिए था। इसके बाद उन्होंने 2000 के दशक में "Pitch Black" में एक चौंकाने वाले किरदार में नजर आए, जिसके बाद उन्हें फिल्म उद्योग की दुनिया में एक अलग पहचान मिलने लगी। उन्होंने फिर से उसी साल "Boiler Room" में नेतृत्व किया और उनके अभिनय की खूब तारीफ मिली।

फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज: फिल्म उद्योग में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए, विन डीजल ने 2001 में "The Fast and the Furious" में नजर आने वाले डोमिनिक टोरेटो के किरदार में नेतृत्व किया था। फिल्म ने फिल्म उद्योग में अपनी जगह बनाई और उन्हें फिल्म उद्योग में एक स्टार बनने का मौका मिला। इस फिल्म के बाद वे इस सीरीज के सभी अधिकारों के साथ वापस आए थे और इस सीरीज के सभी 9 अंशों में नज़र आ चुके हैं। उन्हें फिल्मों में नए एवं अनोखे किरदार निभाने के लिए तारीफ मिली है। उन्होंने 2017 में वापस निर्देशक डी जेएन कारूसो के साथ फिल्म "xXx: Return of Xander Cage" में नए किरदार में नजर आए थे। फिल्म अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी और इससे उन्हें नई मुहीम के लिए उत्साह मिला। वे फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ अब उत्साहित थे कि वे अपनी आने वाली फिल्म "Bloodshot" में नए किरदार में नजर आएंगे।

जानिए कौन है शार्लीज़ थेरॉन, किन किन मूवीज में आ चुकी है नजर

विवादों में आने के बाद भी फ़िल्में कर रहे जॉनी डेप

आप नहीं जानते होंगे एंजेलिना जोली के जीवन से जुड़ी ये ख़ास बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -