विल स्मिथ की वो फ़िल्में जिन्होंने जीता फैंस का दिल
विल स्मिथ की वो फ़िल्में जिन्होंने जीता फैंस का दिल
Share:

विल स्मिथ का जन्म 25 सितंबर 1968 को फ़िलाडेल्फिया, पेंसिल्वेनिया में हुआ था। उनके पिता विलियम कारोल स्मिथ सीनियर एक इंजीनियर थे और माँ कारन अनीता स्मिथ एक प्रशंसक थीं। वह अपनी माँ के साथ बहुत निकटता रखते थे। उन्होंने वेस्ट फ़िलाडेल्फिया हाई स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी की थी। विल स्मिथ ने 1997 में अपनी उत्पादन कंपनी का गठन किया था। उनकी कंपनी "Overbrook Entertainment" अपने उत्पादन में सफल रही है। इसके अलावा उन्होंने अन्य व्यापारों में भी निवेश किया है। उन्होंने एक फ्रांचाइज़ कंपनी "Smith & Wesson" के साथ भी साझेदारी की है, जो अमेरिकी हथियार निर्माण कंपनी है। विल स्मिथ एक बहुत ही सफल अभिनेता हैं। उनके फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग कौशल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने कैरियर में कई फिल्में की हैं जैसे "Independence Day", "Men in Black", "Ali", "The Pursuit of Happyness", "Hitch", और "Aladdin"।

अवार्ड और सम्मान: विल स्मिथ ने अपने अभिनय के लिए कई अवार्ड जीते हैं। उन्हें 2 बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिला था। उन्होंने फिल्म "Ali" में मुहम्मद अली की भूमिका के लिए नेशनल बोर्ड ऑफ़ रिव्यू अवार्ड भी जीता था।

नायक बनाना: विल स्मिथ ने अपने जीवन में बहुत से लोगों को प्रेरणा दी है। उन्होंने अपनी फिल्मों के माध्यम से उन्होंने नायक के रूप में अपने दर्शकों को नजदीक लाने का काम किया है। उन्होंने दर्शकों को ये बताया कि नायक होना कितना मुश्किल होता है और कैसे नायक हमेशा सही काम करना चाहिए। उन्होंने अपनी फिल्म "The Pursuit of Happyness" में अपने बेटे जाडन स्मिथ के साथ काम किया, जिससे बेटे को एक अच्छा मार्गदर्शन मिला।

सामाजिक कार्य: विल स्मिथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। उन्होंने अपनी कंपनी "Will Smith Foundation" की स्थापना की है जो शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास और खान-पान के क्षेत्र में गरीबों की मदद करती है। उन्होंने भी "Charity: Water" के साथ साझेदारी की है जो दुनिया के किसी भी व्यक्ति को स्वच्छ पानी प्रदान करने के लिए काम करती है।

फिल्में: विल स्मिथ अपनी फिल्मों के कई बड़े हिट हैं। उनकी फिल्म "King Richard" को 2021 में रिलीज कर दिया या था जिसमें उन्होंने रिचर्ड विलियम्स का किरदार निभाया है, जो वेनस और सेरेना विलियम्स के पिता हैं। 

The Kerala Story विवाद पर कंगना ने कही ऐसी बात हर कोई हो गया हैरान

कार्तिक आर्यन की माँ ने दी कैंसर को मात, शेयर किया भावुक पोस्ट

विवादों में फंस चुका है विंदू दारा सिंह का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -