जानिए कौन है शार्लीज़ थेरॉन, किन किन मूवीज में आ चुकी है नजर
जानिए कौन है शार्लीज़ थेरॉन, किन किन मूवीज में आ चुकी है नजर
Share:

शार्लीज़ थेरॉन एक प्रख्यात अभिनेत्री हैं जिनका करियर फिल्म उद्योग के साथ-साथ सामाजिक और राजनीतिक अभियानों में भी शामिल है। बता दें कि शार्लीज़ थेरॉन का जन्म 7 अगस्त 1975 को अमेरिका के गैरेट में हुआ था। उनकी माँ जीरी थेरॉन एक नारी अभिनेत्री थीं, जबकि उनके पिता चार्ल्स थेरॉन एक फ़िल्म प्रयोगशाला निदेशक थे। उनके परिवार में तीन भाई-बहन हैं।

शार्लीज़ थेरॉन ने फ़िल्म के क्षेत्र में करियर शुरू की थी। उन्होंने बचपन में कई टीवी शो में निभाई भूमिकाएं जैसे "संगीत वाली बाहू", "बॉबी हैंगरी", "वह दोस्ती", आदि। उन्होंने अपनी पहली फ़िल्म "धनुष" में निभाई भूमिका के लिए एक नॉमिनेशन भी प्राप्त की थी।  शार्लीज़ थेरॉन का सफ़र अभिनय के क्षेत्र में जारी रहा। उन्होंने फिल्म "द डिविंग बेल" में निभाई भूमिका के लिए एक ऑस्कर पुरस्कार भी जीता। इसके अलावा, उन्होंने फ़िल्में जैसे "ब्रिजेट जोन्स की डायरी", "मोंस्टर", "नॉर्थ कंट्री गर्ल", "मैच्स्टिक मेन", "इन थे वैली ऑफ एलाह", आदि में अभिनय किया है। उन्होंने "स्नो व्हाइट एंड द हंट्समैन" में रानी राजकुमारी की भूमिका निभाई थी, जो उन्हें दुनिया भर में प्रसिद्ध करने में मदद करी थी।

शार्लीज़ थेरॉन ने अपनी उपलब्धियों के लिए कई अवार्ड भी जीते हैं, जैसे गोल्डन ग्लोब, सैटेलाइट अवार्ड, और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड। उन्होंने अपनी निभाई भूमिकाओं के लिए फ़िल्म उद्योग में विश्वसनीय अभिनेत्री के रूप में अपनी जगह बना ली है। इतना ही नहीं शार्लीज़ का दिल समाज सेवा से  हमेशा ही जुड़ा रहा है। उन्होंने कई सामाजिक अभियानों में भी भाग लिया है जैसे कि एक प्रदर्शनी में शामिल होना जहां उन्होंने गरीब बच्चों को संगीत और नृत्य के जरिए शिक्षा दी। उन्होंने विभिन्न समाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया है और संज्ञान रखा है कि अपने समाज के लिए उन्होंने जितना कर सकते थे, उतना जरूर किया है।

शार्लीज़ थेरॉन के व्यक्तित्व में गंभीरता और उत्साह एक साथ मौजूद होते हैं। उनकी शैली अपने आप में अनूठी है। वे अपनी भूमिकाओं में उत्साहपूर्ण होती हैं और उन्हें पूरे उत्साह से निभाने का पूरा जज्बा होता है। इसके साथ ही उनकी बातचीत और आवाज भी बेहद मधुर होती है। वे लोगों के दिलों में उतर जाती हैं और उन्हें उनकी भूमिका में रखने के लिए पूरी तरह से बन जाती हैं। शार्लीज़ थेरॉन के संगीत और नृत्य के प्रति रूचि उन्हें बचपन से ही रही है। उन्होंने अपनी अभिनय कौशल को और बढ़ाने के लिए नृत्य के साथ-साथ संगीत का भी अध्ययन किया है। उन्होंने कुछ फिल्मों में गाने भी गाए हैं और उनकी आवाज बेहद सुरीली होती है। उन्होंने अपनी एक प्रदर्शनी में जिसमें उन्होंने एक नृत्य से संगीत का जुगालबंदी किया था, सबको हैरान कर दिया था। शार्लीज़ थेरॉन ने फिल्म करियर में भी कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया है जैसे कि 'थे डार्क नाइट', 'इनोसेंस्स', 'आईटी', 'स्पाइडरविक', 'स्तन' और 'मैड मैक्स: फ्यूरी रोड' जैसी फिल्में। उनकी अभिनय कला ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है और उन्हें फिल्म जगत में एक जानी-मानी नाम बनाती है।

विवादों में आने के बाद भी फ़िल्में कर रहे जॉनी डेप

क्या आपने भी देखी है स्कॉर्लेट जॉनसन की बेस्ट फिल्मे

कॉलर वाली थाई हाई स्लिट ड्रेस में पति संग कहर ढाती हुई दिखाई दी प्रियंका

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -