फर्रुखाबाद में बंधक बनाये गए 23 बच्चों को मिला सम्मान, 13 साल की अंजलि की बहादुरी ने बचाई कई जान
फर्रुखाबाद में बंधक बनाये गए 23 बच्चों को मिला सम्मान, 13 साल की अंजलि की बहादुरी ने बचाई कई जान
Share:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में बंधक बनाए गए 23 बच्चों को अपने सरकारी आवास पर सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने इस घटना के दौरान सिलेंडर बम का तार काट सभी बच्चों की जान बचाने वाली 13 साल की अंजलि को 51 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा के साथ ही टैबलेट देकर सम्मानित किया.

कोरोना को लेकर बड़ी खबर, चेतावनी देने वाले डॉक्टर का हुआ निधन

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों को भी प्रशस्ति पत्र और 10 लाख का चेक देकर सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना में घायल ग्रामीण के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी. इसके साथ ही सरकार द्वारा घायल ग्रामीण के लिए 50 हजार रुपये दिए जाने की घोषणा भी की गई.

महाभियोग मामले का बड़ा खुलासा, ट्रम्प के विरुद्ध गवाही देने वाले विंडमैन की NSC से होगी विदाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री ने फर्रुखाबाद जिले के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि करथिया गांव में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले सभी परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मकान दिलाने की व्यवस्था की जाए. इसके अतिरिक्त जिनके पास सड़क, शौचालय अथवा स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नहीं है, उनके यहां सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन 3 दिन के भीतर प्रस्ताव भेजना सुनिश्चित करें.मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोपी दंपती सुभाष बाथम व रूबी की सालभर की बेटी गौरी की परवरिश की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है. मुख्यमंत्री ने कन्या सुमंगला योजना के तहत गौरी और सभी बच्चियों को आच्छादित करने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि शासन उस बच्ची के नाम पर एक निश्चित धनराशि बैंक में जमा काराएगी ताकि बच्ची का आजीवन खर्चा चलता रहे.

हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, कहा- 'गरीबों के खातों में पहुंचेंगे 4000 - 4000 हजार रुपए...'

गिरिराज सिंह पर लगा आरोप, लोगों ने कहा- नोट देकर खरीदना चाहते है वोट

दिल्ली में वोटों का सिलसिला जारी, जानिए कौन मरेगा बाज़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -