किसान आंदोलन के बीच योगी सरकार ने किया MSP का ऐलान, 1 अप्रैल से खरीदी शुरू
किसान आंदोलन के बीच योगी सरकार ने किया MSP का ऐलान, 1 अप्रैल से खरीदी शुरू
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलनों के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के किसानों को बड़ी सौगात दी है. योगी सरकार ने गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) तय कर दिया है. जिसकी खरीदी 1 अप्रैल से होने जा रही है. सरकार ने गेहूं के लिए MSP 1975 रुपए प्रति क्विंटल तय कर दी है. एक तरह से देखा जाए तो इस साल, गत वर्ष की MSP के मुकाबले 50 रुपए अधिक बढ़ाए गए हैं. उत्तर प्रदेश में गेहूं की सरकारी खरीद 1 अप्रैल से आरंभ होने जा रही है.

MSP पर बोलते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 'हर हाल में किसानों को MSP का फायदा मिलना चाहिए.' योगी आदित्यनाथ ने आगे बताया कि 'गोदाम और सभी खरीदी केन्द्रों को जियो टैग्ड (geo-tagged) किया जाएगा. सीएम योगी ने खरीदी से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसानों को अपना गेहूं बेचते वक़्त किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना चाहिए. उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि राज्य में गेहूं के रखरखाव के लिए अतिरिक्त प्रबंध होने चाहिए.

सीएम योगी ने आगे कहा कि 'सभी किसानों को गेहूं की खरीद से जुड़ी ऑनलाइन स्लिप दी जाएगी. इस बार इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि ऐसी एजेंसियों जिनका पिछला रिकॉर्ड खराब रहा है, उन्हें कोई काम नहीं दिया जाएगा. तमाम गेहूं खरीदी केन्द्रों और गोदामों पर जिओ-टैगिंग का प्रबंध होगा.'

अरुणाचल की रेस कार चालक फुर्पा ने एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप 2021 में ले सकती है भाग

आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

जल्द ही फ्रांस की मंत्री करेंगी भारत का पांच दिवसीय दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -