आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव
आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव
Share:

नई दिल्ली: आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई संशोधन नहीं किया है. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल का भाव 86.30 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का भाव 76.48 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 92.86 रुपये और डीजल 83.30 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

अगर कोलकाता की बात करें तो यहां, पेट्रोल 87.69 रुपये और डीजल 80.08 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 88.82 रुपये और डीजल की 81.71 रुपये प्रति लीटर है. वहीं नोएडा में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 85.67 रुपये और डीजल के लिए 76.93 रुपये चुकाने होंगे. कर्नाटक की राजधानी बैंगलूरु में पेट्रोल 89.21 रुपये और डीजल 81.10 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है. वहीं पटना में पेट्रोल की कीमत 88.78 रुपये और डीजल की 81.65 रुपये प्रति लीटर है. 

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे संशोधन होता है. सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम तक़रीबन दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है.

भारत की राजकोषीय नीति को नजर अंदाज नहीं किया जाना चाहिए

यूनियन बैंक ने वित्त वर्ष 2020-21 के 9 महीनों में 1,576 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ किया अर्जित

एयर इंडिया को खरीदने का मामला, टाटा ग्रुप के साथ नहीं आएगी सिंगापूर एयरलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -