यूपी बोर्ड के टॉपर्स को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, घर तक सड़क, लैपटॉप और एक लाख नकद
यूपी बोर्ड के टॉपर्स को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, घर तक सड़क, लैपटॉप और एक लाख नकद
Share:

लखनऊ: यूपी बोर्ड की परीक्षा में टॉप करने वालों को योगी सरकार द्वारा बड़ा तोहफा दिया गया है. सरकार ने टॉपर्स को 1-1 लाख रुपये और लैपटॉप देने की घोषणा की है. इसके साथ ही परीक्षा के टॉपर्स को सड़क की भी सौगात दी जाएगी. टॉपर्स के घर तक जा रही सड़क का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा. जिन टॉपर्स के घर तक पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क बनवाई जाएगी.

राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले मेधावियों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 छात्र-छात्राओं के घर तक सरकार पक्की सड़क का निर्माण करवाएगी. मौर्य ने कहा है कि यूपी बोर्ड के अलावा CBSE, ICSE और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क बनवाई जाएगी.

राज्य के उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ये बच्चे देश का भविष्य हैं और आगे की परीक्षाओं में भी उनकी कामयाबी की ये निरंतरता इसी तरह से बरक़रार रहे. इससे पहले डिप्टी सीएम ने प्रयागराज के अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस में पौधरोपण किया. उन्होंने सर्किट हाउस के सभागार में आयोजित किए गए कार्यक्रम में डिजिटल तरीके से 600 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया.

जेफ़ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, कह दिया 'नकलची बिल्ली'

को-ऑपरेटिव बैंक की निगरानी से जुड़ा अध्यादेश राष्ट्रपति ने किया जारी

आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -