आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य
आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य
Share:

दुनियाभर में 27 जून यानी आज विश्व एमएसएमई दिवस (World MSME Day) मनाया जाएगा. भारतीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम चैंबर इस साल भी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के साथ विश्व एमएसएमई दिवस, 2020 मनाएगा. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नितिन जयराम गडकरी, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के सचिव ए के शर्मा, जीईएम के सीईओ टल्लन कुमार और भारतीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम चैंबर के अध्यक्ष मुकेश मोहन गुप्ता विश्व एमएमएमई दिवस पर शनिवार को दोपहर एक बजे से 3:10 बजे के बीच अपना संबोधन देंगे.

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विश्व एमएसएमई दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में एक पैनल डिस्कशन भी होगा. इस पैनल डिस्कशन को दैनिक जागरण के राष्ट्रीय ब्यूरो प्रमुख आशुतोष झा द्वारा संचालित किया जाएगा. विश्व एमएसएमई दिवस के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहले से रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक है.

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

अगर आपको नही पता तो बता दे कि विश्व एमएसएमई दिवस की स्थापना साल 2017 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा की गई थी. संयुक्त राष्ट्र द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के स्थानीय और वैश्विक स्तर पर समावेशी व सतत विकास में योगदान के लिए इस दिवस की स्थापना की गई थी. इस साल विश्व एमएसएमई दिवस की ग्लोबल थीम 'एमएसएमई: सामाजिक आवश्यकताओं का प्रथम उत्तरदाता' (MSMEs: First responders to societal needs) है. वही, कोरोना वायरस महामारी प्रकोप और लॉकडाउन प्रतिबंधों के चलते अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही इससे एमएसएमई जैसे सेग्मेंट में पहले से मौजूद संरचनात्मक कमजोरियां भी सामने आई हैं. नियामकीय सुधार और ऋण सहायता वाले सरकार के आत्मनिर्भर भारत राहत पैकेज में भी एमएसएमई को प्राथमिकता दी गई है.

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज के भाव

बजाज फैक्ट्री में कोरोना का विस्फोट, 140 कर्मचारी संक्रमित, दो की मौत

पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा जारी, जानिए आज के नए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -