शत्रु संपत्ति के कब्जों पर योगी सरकार का सख्त रुख, कहा- बुलडोज़र चलाओ
शत्रु संपत्ति के कब्जों पर योगी सरकार का सख्त रुख, कहा- बुलडोज़र चलाओ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राज्य के विभिन्न जनपदों में स्थित शत्रु संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा हैं। सीएम योगी ने कहा कि कतिपय स्थानों पर अतिक्रमण की भी सूचना है। शत्रु संपत्ति के कब्जों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई करें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी शत्रु संपत्तियों की अद्यतन रिपोर्ट तैयार की जाए। इन्हें अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए गृह विभाग की निगरानी में पूरे राज्य में कार्रवाई आरम्भ की जाए। शत्रु संपत्ति की सुरक्षा, निगरानी व प्रबंधन के लिए प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी के तौर पर तैनात किया जाए।

सीएम योगी बुधवार (2 नवंबर) को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ गृह विभाग की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि अन्तरराज्यीय, अंतरराष्ट्रीय सरहद पर स्थित गांवों को वाइब्रेंट बनाने के लिए नियोजित प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि, सीमावर्ती गांवों, जनपदों की सांस्कृतिक, ऐतिहासिक विरासतों की बेहतर ब्रांडिंग करते हुए यहां पर्यटन विकास की संभावनाओं को आकार दिया जाना चाहिए।

सीएम योगी ने आगे कहा कि स्कूली बच्चों, NCC, NSS के कैडेट, स्वयंसेवकों को इन इलाकों का भ्रमण कराएं। इन क्षेत्रों में रहने वाले सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों / अर्धसैनिक बलों के जवानों को बॉर्डर के सिपाही के रूप में पहचान देते हुए व्यवस्था को सुचारू रखने में सहयोग लिया जाना भी सही होगा। इसके साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिए कि सीमावर्ती जिलों में केंद्र व राज्य सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लोगों को 100 फीसदी संतृप्तिकरण सुनिश्चित कराया जाए।

महापौर टटवाल ने किया क्षेत्र का निरीक्षण, संबंधित अधिकारीयों से की चर्चा

इस दिन PK करेंगे नई पार्टी का ऐलान, पार्टी संविधान के बारे भी कही ये बात

'धीमसा' करने वाले कलाकारों के साथ नाचे राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -