महापौर टटवाल ने किया क्षेत्र का निरीक्षण, संबंधित अधिकारीयों  से की चर्चा
महापौर टटवाल ने किया क्षेत्र का निरीक्षण, संबंधित अधिकारीयों से की चर्चा
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। नगर पालिक निगम महापौर मुकेश टटवाल द्वारा कंठाल से गोपाल मंदिर तक नो व्हीकल झोन एवं सौन्दर्यकरण हेतु निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारीयों को निर्देशित किया कि स्मार्ट सिटी योजना अन्तर्गत प्लान तैयार किया जाएं। कंठाल से लेकर गोपाल मंदिर तक का बाजार जो कि काफी सक्रिय एवं चलाएमान रहता है, इस हेतु यहां पर स्ट्रीट फॉर पीपल (नो व्हीकल झोन) बनाए जाने हेतु महापौर मुकेश टटवाल ने अपर आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी सीईओ आशीष पाठक एवं टेक्निकल टीम के साथ निरीक्षण करते हुए शीघ्र ही सर्वे कार्य कर कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

कंठाल से गोपाल मंदिर तक का सघन व्यवसायिक क्षेत्र होने से आमजन को वाहनो के कारण आवगमन में असुविधा का सामना करना पड़ात है एवं व्यापारियों की भी मंशा है की यहां पर सौन्दर्यकरण कार्य किए जाएं साथ ही नो व्हीकल झोन घोषित किया जा कर शहर वासियों के लिए पैदल मार्ग को सुगम बनाया जाए। इस हेतु स्ट्रीट फॉर पीपल (नो व्हीकल झोन) जिसके तहत सौंदर्यीकरण कार्य एवं आकर्षक लाइटिंग के कार्य किए जाएंगे।

महापौर टटवाल द्वारा स्मार्ट सिटी के अधिकारियों एवं टेक्निकल टीम को निर्देशित किया कि मार्ग की कार्य योजना बनाते समय सभी मानक स्तर का विशेष ध्यान रखा जाए। महापौर टटवाल ने कहा कि कार्य योजना धरातल पर प्रत्यक्ष रूप से शहरवासियों को दिखनी चाहिए इस हेतु कार्य करना है साथ ही मार्ग का प्रस्तावित प्लान इस प्रकार होना चाहिए जो कि अन्य शहरों में भी इस मॉडल को उपयोग में लाया जाए साथ ही महापौर टटवाल ने महाकाल एवं हरसिद्धी क्षैत्र में भी सौन्दर्यकरण कार्य हेतु विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

सो रहे रहे युवक की रजाई में अचानक हुई हलचल, उठकर देखा तो उड़ गए होश

बेअसर रहीं अमेरिका की धमकियां, भारत को तेल बेचने वालों में टॉप पर पहुंचा रूस

अयोध्या का शिलालेख किस वंश के शासकों ने लिखवाया था?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -