इस दिन PK करेंगे नई पार्टी का ऐलान, पार्टी संविधान के बारे भी कही ये बात
इस दिन PK करेंगे नई पार्टी का ऐलान, पार्टी संविधान के बारे भी कही ये बात
Share:

बेतिया: 12 नवंबर को प्रशांत किशोर बेतिया में अधिवेशन करेंगे, जहां फैसला लिया जाएगा कि जन सुराज अभियान को राजनीतिक दल का रूप दिया जाए या नहीं। प्रशांत किशोर ने बताया कि 12 नवंबर को जन सुराज अभियान के पश्चिम चंपारण जिले का अधिवेशन बेतिया में होगा। वहां जिले के सभी लोग जो जन सुराज अभियान से जुड़े हैं, मौजूद रहेंगे एवं लोकतांत्रिक तरीके से मतदान के जरिए तय करेंगे कि दल बनना चाहिए या नहीं। यह प्रक्रिया हर जिले में पदयात्रा के चलते होगी। साथ ही पश्चिम चंपारण जिले की सभी बड़ी परेशानियों पर भी मंथन कर उसकी प्राथमिकताएं तथा समाधान पर फैसला होगा।

प्रशांत किशोर ने कहा कि यदि दल बनता है तब उसके संविधान में क्या-क्या होना चाहिए, इसका सुझाव लोग दे रहे हैं। लोगों ने सुझाव दिया है कि यदि दल बनता है तो 10 फीसदी टिकट पंचायती राज व्यवस्था से संबंधित लोगों को दिए जाएं। एक और सुझाव है कि यह संविधान में लिख दिया जाए कि दल में किसी को 2 टर्म से अधिक अवसर नहीं प्राप्त हो, जिससे नए लोगों को अवसर मिलता रहे।

प्रशांत किशोर ने कहा कि इसी प्रकार के कुछ और सुझाव आए हैं। एक सुझाव ये है कि 'Right to Recall' का भी प्रावधान हो। यदि कोई प्रतिनिधि जीत कर जाने के पश्चात् ठीक से काम नहीं कर रहा है तथा जनमत उसके विरोध में है तो 25 फीसदी जनता से लिखवा कर पार्टी उन्हें मजबूर कर सके कि वो अपना इस्तीफ़ा दें। बता दे कि प्रशांत किशोर निरंतर जनसुराज के तहत पदयात्रा कर रहे हैं। अभी उनकी पदयात्रा चंपारण में चल रही है। पदयात्रा के 32वें दिन प्रशांत किशोर ने लौरिया प्रखंड समिति के सदस्यों के साथ मीटिंग की है।

पंजाब: महज 1 हफ्ते में पराली जलाने की 3700 घटनाएँ, दिल्ली का दम घुटा, NASA ने जारी की तस्वीरें

21 दिन की बच्ची के पेट से निकले 8 भ्रूण, देखकर डॉक्टर के भी उड़ गए होश

T20 के 'शिखर' पर चमक रहे सूर्या, ताजा ICC रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ को पछाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -