10वीं-12वीं टॉपर्स के लिए योगी सरकार ने किया बड़ा एलान
10वीं-12वीं टॉपर्स के लिए योगी सरकार ने किया बड़ा एलान
Share:

बोर्ड परीक्षा 2022 में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में मेरिट बनाने वाले मेधावी स्टूडेंट को यूपी गवर्नमेंट अब सम्मानित करने जा रही है, स्टूडेंट को 4.73 करोड़ रुपये का पुरस्कार दिया जाने वाला है. वहीं, यूपी बोर्ड के साथ संस्कृत शिक्षा बोर्ड केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसलिंग फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की राज्य स्तरीय मेरिट में स्थान बनाने वाले 148 मेधावी छात्र एवं छात्राओं को भी एक-एक लाख का इनाम दिया जाने वाला है. 

जिसके साथ यूपी बोर्ड के 1549 छात्र छात्राओं को 21-21 सौ का पुरस्कार भी दिया जाने वाला है. जिन छात्रों ने जिला स्तरीय मेरिट में स्थान भी बना लिया है. इसके लिए निदेशक माध्यमिक शिक्षा महेंद्र देव ने जिलेवार 4.73 करोड रुपये का बजट जारी भी पेश कर दिया गया है. हालांकि, पुरस्कार कब और कैसे मिलेगा यह क्लियर नहीं हो पाया है. सूत्रों के मुताबिक बजट आवंटित हो चुका है. 

इसमें लखनऊ के मेधावी छात्रों को सबसे अधिक 29 लाख का बजट भी दिया जाने वाला है. राज्य स्तरीय मेरिट में लखनऊ के 25 मेधावियों को एक एक लाख रुपये दिए जाएंगे. यूपी बोर्ड की जिला स्तरीय मेरिट में स्थान पाने वाले 20 बच्चों को 21-21 हजार रुपये मिलेंगे. बलिया के छात्र एवं छात्राओं को 24.62 लाख, कानपुर नगर के होनहर बच्चों को 14.74 लाख और प्रयागराज के बच्चों को 12.57 लाख का पुरस्कार दिया जाने वाला है. इस बात से यूपी बोर्ड में मेरिट में स्थान बनाने वाले छात्रों में खुशी की लहर दौड़ चुकी है. 

भाभी के अंतिम संस्कार में शामिल होने मणिकर्णिका घाट पहुंचे राजनाथ सिंह

मामूली विवाद में हत्या का मामला आया सामने

'चीन लौटने का कोई मतलब नहीं है, मैं भारत को पसंद करता हूं': दलाई लामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -