योगी आदित्यनाथ ने कहा- "महात्मा गांधी के आदर्शों ने भारत को रामराज्य की अवधारणा...."
योगी आदित्यनाथ ने कहा-
Share:

शनिवार (शहीद दिवस) पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिबिंबित किया, 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने सच्चाई और गैर का मार्ग दिखाया उनकी पुण्यतिथि पर दुनिया को हिंसा। ’उन्होंने लिखा कि महात्मा की शिक्षाएं और आदर्श हमें रामराज्य’ की अवधारणा के करीब ले जाते हैं और भारत-श्रेष्ठ भारत ’के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते हैं।

लखनऊ के हजरतगंज में गांधी प्रतिमा पर आज उनकी 73 वीं पुण्यतिथि पर उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा को माला पहनाई और बाद में उस स्थल पर एक 'भजन' कार्यक्रम में भाग लिया जहाँ स्कूली बच्चों ने महात्मा गाँधी से जुड़े 'भजन' गाए। 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें बहुत प्रशंसा मिली। गांधीजी के विचार और सत्य और अहिंसा के प्रयोग अभी भी किसान आंदोलन में ताकत दे रहे हैं। इस संघर्ष में सबसे बड़ी ताकत यह विश्वास है कि सत्य असत्य पर हावी रहता है और अंततोगत्वा सत्य का समर्थन करता है। "राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि, दुनिया को सच्चाई और अहिंसा का मार्ग दिखाते हुए।"

किसान आंदोलन को लेकर NDA में दरार, पीएम मोदी की बैठक में शामिल नहीं होंगे पासवान और बेनीवाल

भाई का बदला लेने के लिए 13 साल के बच्चे ने कर दिया 12 वर्षीय मासूम का क़त्ल

जातिसूचक शब्द बोलकर दलित युवक को पीटा, उसपर पेशाब भी की, 4 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -