'अब राम भक्तों पर गोलियां दागने वाले मंदिर की बात कर रहे है'
'अब राम भक्तों पर गोलियां दागने वाले मंदिर की बात कर रहे है'
Share:

अयोध्या: यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज वो भी राम मंदिर की बात करते हैं, जिन लोगों ने राम भक्तों पर गोलियां चलाई थीं. खुशी की बात है कि किसी भी बहाने यह लोग राम भक्ति की बात करते हैं. तो यही हमारी विजय है. सोमवार को सीएम राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 80वें जन्मोत्सव के एक समारोह में शिरकत के दौरान कही. सीएम योगी ने संतों के राम मंदिर पर आए बयान पर कहा कि अयोध्या में आएंगे तो पूज्य संत इस तरह की बात करेंगे. इससे हर व्यक्ति अपने को जोड़ता है. लेकिन विधायिका, न्यायपालिका की अपनी भूमिका है.


योगी ने कहा कि बहुसंख्यक समाज की यह इच्छा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने. लेकिन इतने समय तक सभी ने धैर्य रखा है तो कुछ दिन धैर्य और रख लीजिए. जब यह मामला एक मर्यादित तरीके से पटाक्षेप की ओर जा रहा है, तब ऐसे वक्तव्य देना गलत है. सीएम ने कहा कि कुंभ हजारों सालों से आयोजित होता था, लेकिन आज पीएम नरेंद्र मोदी जी के कारण कुंभ को वैश्विक पहचान मिली है. थाईलैंड के राजा खुद को राम के वंशज कहते हैं. थाईलैंड की राजधानी का नाम आयोध्या था. वहां की सड़कों का नाम राम के नाम पर रखा गया है. भगवान राम ने हमें मर्यादा में रहना सिखाया है, हम मर्यादा में रहकर कोई भी काम करें, हमें सफलता प्राप्‍त होगी.

सीएम ने कहा कि कांग्रेस एक तरफ राम मंदिर की बात करती है और दूसरी तरफ 2019 के बाद फैसला करने के लिए कोर्ट में अपील कर रही है. इससे साफ हो जाता है कि यह लोग क्या चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्‍या की पौराणिक मान्यता के अनुसार ही हमने यहां आयोजन किया. अयोध्या को परम्पराओं को भुला दिया गया था, लेकिन हमने इसे फिर से शुरू किया. योगी ने कहा कि हजारों वर्षों की परम्परा को हमारी सरकार फिर से जीवित कर रही है. इससे कुछ लोगों को बुरा भी लगा, लेकिन हम अयोध्या को वैश्विक पहचान दिलाकर ही रहेंगे. इस बार अयोध्या में जो कार्यक्रम होगा, उसमें दूसरे देशों को जोड़ा जाएगा. इस बार दक्षिण कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष को यहां बुलाया जाएगा. दक्षिण कोरिया के साथ अयोध्या का सांस्कृतिक संबंध रहा है.

मैडम तुसाद म्यूजियम में योग करने पहुंचे बाबा रामदेव

मंदिर बनाने की धमकी देने वाले साधु-संत बनाकर तो बतायें-इक़बाल

2019 के पहले अचानक मंदिर निर्माण शुरू हो सकता है-रामविलास वेदांती

जिसे कुत्ता कहा वो विधायक राजभर के घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -