यमन में 24 घंटों में 150 नागरिक मारे गए, खूनी संघर्ष जारी
यमन में 24 घंटों में 150 नागरिक मारे गए, खूनी संघर्ष जारी
Share:

होदेदा: यमन के होदेदाह में 24 घंटों के संघर्ष में कम से कम 150 लोग मारे गए हैं, मेडिक्स और सैन्य सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित सरकारी वफादार लाल सागर शहर से ईरान समर्थित हौथी विद्रोहियों को हटाने के लिए लड़ रहे हैं।टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के माध्यम से भेजे गए एक बयान में हौथिस ने कहा कि उन्होने वोडीदाह की पश्चिमी तटरेखा पर वफादारों को लालसा दिया था जहां विद्रोहियों ने फिर हमला शुरू किया है।

भारत से डरा चीन, बनाया नया डिफेंस सिस्टम


 
यहां बता दें कि होदेदाह में सैन्य सूत्रों ने विस्तृत जानकारी तो मुहैया नहीं कराई लेकिन इतना जरूर बताया है कि इस प्रमुख बंदरगाह शहर में सात नागरिकों समेत कुछ सैनिक मारे गए हैं। हालांकि होदेदाह के विभिन्न अस्पतालों के चिकित्सकों ने बताया कि रात भर में 110 हूथी विद्रोही और 32 सरकार समर्थक लड़ाके इस संघर्ष के दौरान पिछले 24 घंटे में मारे गए हैं। इसके अलावा एक आंकड़े के मुताबिक 1 नवंबर को होदेइदाह में संघर्ष शुरू होने के बाद लगभग 600 लोग मारे गए हैं। 

केंद्र vs आरबीआई : आरबीआई गवर्नर से मिले पीएम मोदी , जल्द निपट सकता है विवाद

गौरतलब है कि सैन्य सूत्रों ने सऊदी नेतृत्व वाले सरकार समर्थक गठबंधन के कई हवाई हमलों के जरिए विद्रोहियों को निशाना बनाए जाने की पुष्टि की है। जबकि संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि इसकी वजह से 4.45 लाख लोग विस्थापित हो गए हैं। वहीं यमन के होदेदा शहर में सरकार सर्मथक लड़ाकों और विद्रोहियों के बीच भीषण लड़ाई छिड़ी हुई है। इस संघर्ष में पिछले 24 घंटों के दौरान कम से कम 150 लोगों के मारे जाने की खबरें आई हैं। चिकित्सा और सैन्य सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यमन की सरकारी सेना और हूथी विद्रोहियों ने हाल ही में पश्चिमी बंदरगाह शहर होदेदाह में जबरदस्त लड़ाई की है। 

खबरें और भी 

अमेरिका से विश्वासघात कर रहा उत्तर कोरिया, पर्वतों में छिपकर जारी है परमाणु कार्यक्रम

सुप्रीम कोर्ट में एनएबी ने नवाज शरीफ की सजा निरस्त होने के खिलाफ लगाई याचिका

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं भारतीय मूल की तुलसी गेबार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -