सुप्रीम कोर्ट में एनएबी ने नवाज शरीफ की सजा निरस्त होने के खिलाफ लगाई याचिका
सुप्रीम कोर्ट में एनएबी ने नवाज शरीफ की सजा निरस्त होने के खिलाफ लगाई याचिका
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें थमने का नाम नहीें ले रही हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को एनएबी की ओर से इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेशों को चुनौती देते हुए याचिका दायर की गई है। यहां बता देें कि नवाज शरीफ बीते कुछ माह से पाकिस्तान की जेल में कैद हैं। इसके अलावा नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर को भ्रष्टाचार के तीन मामलों में दस वर्ष, सात वर्ष और एक वर्ष की जेल की सजा मिली थी। 

पाकिस्तान में बांध निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपये दान करने वाले व्यक्ति की दिमागी जांच के आदेश

दरअसल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए गए थे। जिस पर उन्हें सजा सुनाई गई थी। नवाज वर्तमान में रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं और वे यह सजा लंदन में अवैध कमाई से चार फ्लैट खरीदने के मामले में भुगत रहे हैं। बता दें कि नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही इन मामलों में शरीफ के दोनों बेटे भी आरोपी बनाए गए हैं, जिन्हें अदालत ने भगोड़ा घोषित कर रखा है।

आधे से ज्यादा पाकिस्तानियों को यह भी नहीं पता कि इंटरनेट क्या है !

गौरतलब है कि नवाज शरीफ की सजा को निरस्त करने के लिए हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई गई थी। जिस पर इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने सितंबर में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सजा को निरस्त कर दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने एनएबी की याचिका स्वीकार कर ली है। यहां बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस साकिब नायर की अध्यक्षता वाली तीन जज की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की है। इस दौरान उन्होने कहा कि मामले की सुनवाई होने तक शरीफ जेल से बाहर रहेंगे।


खबरें और भी 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकती हैं भारतीय मूल की तुलसी गेबार्ड

भारत से डरा चीन, बनाया नया डिफेंस सिस्टम

केंद्र vs आरबीआई : आरबीआई गवर्नर से मिले पीएम मोदी , जल्द निपट सकता है विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -