“ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है...', CM शिवराज ने गाया गाना
“ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है...', CM शिवराज ने गाया गाना
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 16 अगस्त को शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय, भोपाल के स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित हुए तथा उन्होंने कई ऐलान भी किए। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि शासकीय हमीदिया महाविद्यालय का अत्याधुनिक विशाल सर्व सुविधायुक्त भवन बनेगा। एप्रोच रोड एवं अन्य कार्य भवन के स्थान के निर्धारण के बाद किए जाएंगे। वही महाविद्यालय में आवश्यकतानुसार नए संकाय भी खुलेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा कि आज मेरा मन, आनंद एवं प्रसन्नता से भरा हुआ है। हमारे कई मित्र कार्यक्रम में उपस्थित हैं मुझे आज एक गाना याद आ रहा है… ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है दोस्‍तों…। मेरी कई यादें अपने इस हमीदिया कॉलेज से जुड़ी हुई हैं। जिंदगी के सबसे सुखद पल स्कूल एवं कॉलेज के दिन ही होते हैं। जिंदगी के सबसे सुखद पल जो होते हैं, वो स्कूल एवं कॉलेज के दिन ही होते हैं। एक बात मैं गर्व के साथ कहता हूं कि हमीदिया कॉलेज में एक नहीं बल्कि अनेकों ऐसी हस्तियां पढ़ीं हैं जिन्होंने सिर्फ राजनीति ही नहीं, बल्कि तमाम क्षेत्रों में बेहतर मुकाम पाया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि आज भी यदि कोई दोस्त दिख जाता है, तो लगता है कि दौड़कर उसे गले लगा लें। मैं अपने सभी जूनियर साथियों से बोलना चाहता हूँ कि बड़े सपने देखो और उसे साकार करने में जुट जाओ, खुद पर भरोसा रखो, तुम्हारे सपने अवश्य पूरे होंगे। आज भोपाल के शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय की स्थापना के 75 साल पूर्ण होने पर आयोजित अमृत महोत्सव समारोह में सहभागिता की तथा कम्प्यूटर लैब का शुभारंभ व पुस्तकालय भवन का लोकार्पण किया। अपने लिए जिये तो क्या जिये; जीता वो है, जो देश और समाज के लिए जीता है। वो भी क्‍या अद्भुत दिन थे, आज भी याद करके मन प्रसन्‍न हो उठता है।

'भाजपा को वोट देने वाले राक्षस..', कहने वाले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ इंदौर अदालत में केस दर्ज

'20 रुपए में बेच दो मिड-डे मील के बोरे..', शिक्षकों को नितीश सरकार का आदेश

'वहां अल्लाहु अकबर बोलकर लोगों को मार रहे, यहाँ जय श्री राम बोलकर..' , महबूबा मुफ़्ती ने सीरिया से की भारत की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -