'वहां अल्लाहु अकबर बोलकर लोगों को मार रहे, यहाँ जय श्री राम बोलकर..' , महबूबा मुफ़्ती ने सीरिया से की भारत की तुलना
'वहां अल्लाहु अकबर बोलकर लोगों को मार रहे, यहाँ जय श्री राम बोलकर..' , महबूबा मुफ़्ती ने सीरिया से की भारत की तुलना
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज यानी गुरुवार (17 अगस्त) को देश की मौजूदा स्थिति की तुलना पाकिस्तान और सीरिया से की और "हिंसा की बाढ़" पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि, ''(पाकिस्तान और सीरिया में) लोग बंदूकें उठा रहे हैं और एक-दूसरे को मार रहे हैं'', जो भारत ने अब तक नहीं देखा है। मुफ़्ती ने कहा कि "आप देख सकते हैं कि वे हर जगह कितनी नफरत फैला रहे हैं। आम लोग एक-दूसरे को मारने के लिए बंदूक उठाने के लिए तैयार हैं। यह कुछ ऐसा है जो हमने पाकिस्तान में देखा है। यह कुछ ऐसा है जो सीरिया में हो रहा है। वहां वे अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए लोगों को मार देते हैं। यहां हम जय श्री राम कहकर मारते हैं। अब क्या फर्क रह गया?''

मुफ़्ती ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को ऐसी स्थिति में लाने का भी आरोप लगाया, जहां "बंदूक वाले लोग एक-दूसरे को मार रहे हैं।" उन्होंने कहा कि, "आखिरकार नफरत पर प्यार की जीत होगी।" INDIA गठबंधन के गठन पर टिप्पणी करते हुए मुफ्ती ने कहा कि, "यह गोडसे के भारत और गांधी, नेहरू और सरदार पटेल द्वारा देखे गए INDIA के विचार के बीच लड़ाई होने जा रही है। भाजपा गोडसे का भारत बनाना चाहती है। मुझे लगता है कि INDIA गठबंधन सही कारण के लिए लड़ रहे हैं और राहुल गांधी कट्टरता के खिलाफ इस लड़ाई का नेतृत्व करेंगे।  

उन्होंने भाजपा पर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य होने जा रहा है, क्योंकि INDIA को न केवल भाजपा का सामना करना पड़ेगा, बल्कि प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी एजेंसियों का भी सामना करना पड़ेगा।" मुफ्ती ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, "वह केवल अतीत के बारे में बात कर रहे हैं, उन्होंने लोगों से जो वादा किया है उसके बारे में नहीं बता रहे हैं। वह देश के भविष्य पर चुप हैं।" जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने पर उन्होंने कहा कि "कश्मीर में सामान्य स्थिति एक मिथक है" और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद "जम्मू को नुकसान उठाना पड़ा" है।

बता दें कि, इन्ही महबूबा मुफ़्ती ने धमकी दी थी, कि यदि 370 हटाया, तो कश्मीर में कोई तिरंगा उठाने वाला नहीं मिलेगा। लेकिन, इस स्वतंत्रता दिवस पर हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू के भाई रईस मट्टू को श्रीनगर में तिरंगा लहराते देखा गया। रईस ने कहा कि, 370 हटने के बाद स्थिति काफी सुधरी है। वहीं, मोदी सरकार की कट्टर आलोचक और 370 वापस लागू करवाने की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने वाली JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद ने भी कश्मीर की सुखद तस्वीर देखते हुए सरकार की तारीफ की है। IAS शाह फैसल, जिन्होंने भी सुप्रीम कोर्ट में 370 के लिए याचिका लगाई थी, वो भी अब इसे गुजरा हुआ कल मानते हैं और मौजूदा स्थिति की तारीफ करते हैं। बता दें कि, शेहला रशीद और शाह फैसल, दोनों ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिकाएं वापस ले ली हैं, हालाँकि, कुछ याचिकाएं अभी लंबित हैं, जिसके लिए कांग्रेस के पूर्व नेता और पेशे से वकील कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में जिरह कर रहे हैं और पूरी कोशिश कर रहे हैं कि, 370 फिर से लागू हो। 

 

हिन्दू धर्म अति प्राचीन, इस्लाम 1500 साल पहले आया, भारत के हिन्दुओं का धर्मान्तरण हुआ - गुलाम नबी आज़ाद

छत्तीसगढ़ के दिग्गज भाजपा नेता लीलाराम भोजवानी का निधन, सीएम बघेल ने जताया शोक

'नेहरू अपने काम से जाने जाते हैं, नाम से नहीं..', NMML का नाम बदलने पर भड़के राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -