तिरुपति मंदिर में 30 सितम्बर से शुरू होगा वार्षिक 'ब्रह्मोत्‍सव', जोर-शोर से चल रही तैयारियां
तिरुपति मंदिर में 30 सितम्बर से शुरू होगा वार्षिक 'ब्रह्मोत्‍सव', जोर-शोर से चल रही तैयारियां
Share:

नई दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश के तिरुमला स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर में इस बार सालाना ब्रह्मोत्‍सव कार्यक्रम का आयोजन 30 सितंबर से 8 अक्‍टूबर के मध्य किया जाएगा. इसके लिए युद्ध स्‍तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. शनिवार को इन तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए तिरुमला में अहम बैठक हुई. कार्यकारी अधिकारी के अनुसार तिरुपति बालाजी में होने वाले इस बार के वार्षिक ब्रह्मोत्‍सव के लिए कुल 7.53 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया गया है.

उच्‍च स्‍तरीय बैठक में निर्धारित किया गया कि इस बजट से निर्माण कार्यों से लेकर अन्‍य इंतज़ाम देखी जाएंगी. इनमें श्रद्धालुओं के लिए 37 एलईडी बड़ी स्‍क्रीन भी लगाई जाएंगी. इनमें से 21 एलईडी स्‍क्रीनों को मंदिर के आसपास के रास्‍तों में लगाया जाएगा. बताया जा रहा है कि मंदिर के आसपास के रास्‍तों पर इस वक़्त 306 शौचालय हैं, इनके अतिरिक्‍त 180 मोबाइल शौचालयों का बंदोबस्त और की जाएगी.

अधिकारी के मुताबिक, ब्रह्मोत्‍सव के दौरान तिरुमला में कुल 1500 सीसीटीवी लगाए जाएंगे. मंदिर प्रशासन के 1200 कर्मचारी श्रद्धालुओं की सेवा के लिए लगाए जाएंगे. इनके अलावा 4200 पुलिसकर्मी, 3500 श्रीवरी सेवा वॉलंटियर्स और 1500 स्‍काउट एंड गाइड्स सुरक्षा में तैनात रहेंगे. आंध्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम की तरफ से भी इस दौरान सार्वजनिक वाहनों की तादाद और उनके फेरे बढ़ाए जाएंगे.

दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद कश्मीरी पत्रकार ने कहा - ये मेरी आज़ादी पर हमला

एक सितंबर से महंगा होगा ई- टिकट, इन श्रेणीयों के टिकट पर बढेंगे चार्ज

एक करोड़ की निकासी पर लगेगा इतना टीडीएस, एक सितंबर से होगा लागू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -