दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद कश्मीरी पत्रकार ने कहा - ये मेरी आज़ादी पर हमला
दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद कश्मीरी पत्रकार ने कहा - ये मेरी आज़ादी पर हमला
Share:

नई दिल्ली: कश्मीरी लेखक गौहर गिलानी को कल रात दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। वह जर्मनी के बॉन में 1-8 सितंबर तक आयोजित किए गए एक सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मन जा रहे थे। वहीं गौहर गिलानी ने कहा कि उन्हें अपने जीवन और परिवार को लेकर खतरे का अहसास हो रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर को बोलने की स्वतंत्रता है और उन्हें भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है।

इसके बाद गौहर गिलानी अपनी पूरी आपबीती बताई। गिलानी ने कहा कि 'मैं इमिग्रेशन काउंटर पर रात 9 बजे से 1 बजे तक मौजूद रहा। मेरा पासपोर्ट और लगेज मेरे साथ नहीं था। उन्होंने मेरा सामान और पासपोर्ट लेने में बहुत वक़्त लगाया। मैं 2 बजे हवाई अड्डे से बाहर निकला। इसके बाद मैं होटल लेने के लिए गया, लेकिन किसी होटल में रूम नहीं था। मैं एक प्रकाशित लेखक, प्रसारण पत्रकार, टेलीविजन विश्लेषक और राजनीतिक टिप्पणीकार हूं। पिछले माह ही मेरी एक किताब रिलीज हुई है।' 

गौहर गिलानी ने कहा कि 'मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैंने कौन से अज्ञात जुर्म किए हैं, जिनके लिए मुझे अपने रोजगार के अधिकार, यात्रा के अधिकार और बोलने के अधिकार से वंचित रखा गया है।' आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में कुछ पाबंदियां लगा दी गई थी, हालाँकि फिलहाल कई जगह ढील दे दी गई है । 

एक सितंबर से महंगा होगा ई- टिकट, इन श्रेणीयों के टिकट पर बढेंगे चार्ज

एक करोड़ की निकासी पर लगेगा इतना टीडीएस, एक सितंबर से होगा लागू

मंदीः देश के विदेशी मुद्रा भंडार में आई इतनी कमी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -