यज्ञ सम्राट कनक बिहारीदास महाराज का सड़क हादसे में निधन
यज्ञ सम्राट कनक बिहारीदास महाराज का सड़क हादसे में निधन
Share:

नरसिंहपुर सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे यज्ञ सम्राट और रघुवंशी समाज के गौरव के नाम से प्रसिद्ध कनक बिहारीदास जी महाराज का सड़क हादसे में निधन हो गया। उनकी कार एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और पलट गई, जिसके चलते कार चालक भी बुरी तरह से घायल है वहीं, महंत कनक बिहारीदास और उनके एक श्रद्धालु की मौके पर ही मौत हो गई।

दरअसल बिहारीदास महाराज नोनी कला मंदिर में आयोजित भव्य नर्मदा पुराण कथा के आयोजन में शामिल होने के लिए बरमान से छिंदवाड़ा लौट रहे थे, तभी जिला नरसिंहपुर के ग्राम सकरी के पास एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया। बता दें, कनक बिहारीदास महाराज भगवान श्री राम के परम भक्त थे वहीं 2024 फ़रवरी में वे श्रीराम महायज्ञ करने वाले थे जिसकी तैयारी के लिए वे नरसिंहपुर गए थे।

कनक बिहारीदास महाराज मूल रूप से विदिशा के रहने वाले थे, लेकिन कई समय से वह नोनी कला मंदिर में ही रह रहे थे। सड़क हादसे में महाराज के निधन की खबर मिलते ही उनके सभी श्रद्धालु शोक में डूब गए वहीं सांसद नकुल नाथ ने भी ट्वीट कर अपना शोक व्यक्त किया है। नकुल नाथ ने ट्वीट कर लिखा, परम पूजनीय संत, यज्ञ सम्राट 1008 श्री कनकबिहारी महाराज जी के देवलोकगमन का अत्यंत हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। गुरुदेव जी के शिष्यों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएँ है। आपका जाना हम सभी के लिए अपूरणीय क्षति है, ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि शिष्यों को दुःख सहने की शक्ति दें।

4 माह में बनकर तैयार हो जाएगी प्रदेश की पहली जीआईएस लैब

विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ ने किए यह वादे, जानिये

इमरती देवी ने फिर सिंधिया को कर दिया CM, गलती को बताया हनुमान जी की कृपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -