शी जिनपिंग ने चीन, जर्मनी से अपने संबंधों की स्थिर भूमिका का बेहतर उपयोग करने का आग्रह किया
शी जिनपिंग ने चीन, जर्मनी से अपने संबंधों की स्थिर भूमिका का बेहतर उपयोग करने का आग्रह किया
Share:

बीजिंग: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग  ने सोमवार को जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज के साथ एक आभासी सम्मेलन किया, जिसमें दोनों देशों के संबंधों की स्थिर, रचनात्मक और स्टीयरिंग भूमिकाओं के महत्व पर जोर दिया गया।

शी ने अस्थिरता और परिवर्तन के युग में अधिक स्थिरता और निश्चितता लाने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया, अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में निरंतर जटिल परिवर्तनों और वैश्विक सुरक्षा और समृद्धि के लिए समस्याओं और चुनौतियों में उल्लेखनीय वृद्धि का हवाला देते हुए।

चीन और जर्मनी दोनों महत्वपूर्ण प्रभाव वाले बड़े देश हैं। वर्तमान परिस्थितियों में, दोनों देशों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे ध्वनि और स्थिर द्विपक्षीय विकास को बनाए रखें और संबंधों के स्थिर, रचनात्मक और स्टीयरिंग फ़ंक्शन का बेहतर उपयोग करें। शी ने कहा कि इससे न केवल चीन और जर्मनी के लोगों को फायदा होगा, बल्कि इससे अंतरराष्ट्रीय शांति और शांति में भी काफी योगदान मिलेगा।

शी ने जोर देकर कहा कि पिछले पांच दशकों में चीन-जर्मनी संबंधों में लगातार प्रगति हुई है, जिसके दौरान दोनों देश एक साथ बढ़े हैं और व्यावहारिक सहयोग बढ़ाने के माध्यम से एक-दूसरे की समृद्धि में योगदान दिया है। यह काफी हद तक पारस्परिक सम्मान और जीत-जीत सहयोग के लिए प्रतिबद्धता के कारण है, एक महत्वपूर्ण सबक सीखा और एक दर्शन जिसका हर समय पालन किया जाना चाहिए।

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने कीमतों को स्थिर करने के लिए चीनी निर्यात पर प्रतिबंध लगाया, जमाखोरी को नियंत्रित किया

फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू

सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -