फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू
फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू
Share:

मनीला: हिंसा के प्रकोप के बावजूद, जिसमें तीन लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए, फिलीपींस में एक नए राष्ट्रपति और 18,000 अन्य अधिकारियों को चुनने के लिए मतदान सोमवार को भी जारी रहा।

देश भर में 37,211 मतदान केंद्रों पर 65.7 मिलियन से अधिक पात्र मतदाताओं ने मतदान किया, जो 6 बजे खुले.m, केंद्र शाम 7 बजे बंद हो जाएंगे.m उपराष्ट्रपति , 12 सीनेटर, प्रतिनिधि सभा के लगभग 300 सदस्य और 17,000 से अधिक नगरपालिका अधिकारियों को भी चुना जाएगा। दिवंगत राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस के बेटे, राष्ट्रपति पद के दावेदार फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर, 64, ने सुबह में बटाक सिटी, इलोकोस नोर्ट प्रांत में मारियानो मार्कोस मेमोरियल एलीमेंट्री स्कूल में अपना मतदान किया।

मारिया लियोनोर रोब्रेडो, मौजूदा उपराष्ट्रपति, ने बिकोल प्रांत में नागा सिटी के अपने गृहनगर में मतदान किया। उन्होंने शांतिपूर्ण और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया के लिए अपनी इच्छा व्यक्त की.  निवर्तमान राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते की 43 वर्षीय बेटी और उपराष्ट्रपति अभियान की नेता सारा दुतेर्ते-कार्पियो ने मिंडानाओ द्वीप पर अपने गृहनगर दावाओ सिटी में एक हाई स्कूल के अंदर मतदान किया.

चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ने के साथ ही पूरे फिलीपींस में हिंसा भड़क गई है। आंतरिक सचिव एडुआर्डो एनो के अनुसार, मागुइंदानाओ प्रांत में एक मतदान केंद्र पर गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। उन्होंने कहा कि बुलुआन शहर में हमलावरों ने स्थानीय शांति सैनिकों के सदस्यों पर गोलीबारी की। बासिलन प्रांत के सुमिसिप में सोमवार सुबह चुनाव आयोग द्वारा एक और स्ट्रैफिंग घटना दर्ज की गई।

सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

कोस्टा रिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रोड्रिगो चेव्स ने ली शपथ

कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिले कनाडा के प्रधानमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -