सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा
सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा
Share:

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को कथित तौर पर द्वीप राष्ट्र में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे द्वारा देश के चल रहे राजनीतिक संकट के समाधान के रूप में एक विशेष बैठक में प्रधानमंत्री का इस्तीफा मांगने के कुछ दिनों बाद यह बात सामने आई है।

राष्ट्रपति राजपक्षे के संसद में सभी राजनीतिक दलों को बुलाकर सर्वदलीय मंत्रिमंडल बनाने की उम्मीद है क्योंकि प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।

देश की सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों द्वारा कोलंबो में एक प्रमुख प्रदर्शन स्थल पर हमला करने, सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला करने और पुलिस के साथ झड़प के बाद श्रीलंका भर में कर्फ्यू लगा दिया गया है, जिन्होंने उन्हें दबाने के लिए आंसू गैस और पानी की तोप का इस्तेमाल किया था।

स्वतंत्रता के बाद से द्वीप के सबसे खराब आर्थिक संकट में, श्रीलंकाई लोगों ने महीनों के ब्लैकआउट और भोजन, ईंधन और दवाओं की गंभीर कमी का सामना किया है, जो भारी अहिंसक विरोधी सरकार रैलियों के हफ्तों को उकसाता है। हालांकि, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और उनके भाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के विरोधियों और समर्थकों के बीच सोमवार को कोलंबो में झड़पें हुईं।

पुलिस ने आंसू गैस और पानी की तोप का इस्तेमाल किया और कोलंबो में तत्काल कर्फ्यू की घोषणा की, जिसे अंततः पूरे 22 मिलियन-मजबूत दक्षिण एशियाई द्वीप राष्ट्र तक बढ़ा दिया गया।

कोस्टा रिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रोड्रिगो चेव्स ने ली शपथ

कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिले कनाडा के प्रधानमंत्री

अफगानिस्तान के अधिकारी यूक्रेन में एमआई -17 पर चर्चा करने के लिए अमेरिका के साथ बैठक करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -