मैकबुक डिवाइस में उपयोग होगा Apple Silicon प्रोसेसर
मैकबुक डिवाइस में उपयोग होगा Apple Silicon प्रोसेसर
Share:

अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एपल (Apple) ने अपने आने वाले मैकबुक डिवाइस में इन-हाउस एपल सिलिकॉन प्रोसेसर इस्तेमाल करने का एलान किया है।वहीं एपल की लेटेसेट सिलिकॉन चिपसेट एआरएम पर आधारित करेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन चिपसेट को उस ही स्ट्रक्चर पर बनाया जाएगा, जो वर्तमान में आईफोन, एपल वॉच और आईपैड में प्रोसेसर इस्तेमाल हो रहे हैं। वहीं, कंपनी का लेटेस्ट प्रोसेसर आने वाले समय में मौजूदा इंटेल चिपसेट को कड़ी टक्कर देगा।

एपल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि मैकबुक ने शुरुआत से ही आगे बने रहने के लिए हर तरह के बदलावों को अपनाया है। इन-हाउस सिलिकॉन चिपसेट के इस्तेमाल से मैकबुक की परफॉर्मेंस पहले की तुलना में कही ज्यादा बढ़ जाएगी। उन्होंने आगे कहा है कि यह मैकबुक के लिए एतिहासिक दिन है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस साल के अंत तक एपल सिलिकॉन चिपसेट के साथ बाजार में लेटेस्ट मैकबुक डिवाइस पेश कर सकती है। वहीं, आने वाले सालों में एपल सिलिकॉन चिपसेट इंटेल को प्रोसेसर की जगह ले सकती हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बता दें कि एपल ने इन चिपसेट के अलावा IOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम को जारी किया है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कई सारे बदलाव किए गए हैं। साथ ही यूजर्स को इस वर्जन में एप लाइब्रेरी समेत होम विजेट जैसे खास फीचर्स मिले हैं। हालांकि, आईओएस 14 ऑपरेटिंग सिस्टम को अभी तक सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन से फाइल शेयर करना हुआ बेहद आसान

इंफ्रारेड थर्मामीटर खरीदने से पहले देखिए यह खबर

Oppo A11k स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -