एंड्रॉयड स्मार्टफोन से फाइल शेयर करना हुआ बेहद आसान
एंड्रॉयड स्मार्टफोन से फाइल शेयर करना हुआ बेहद आसान
Share:

यदि आपके पास कोई एंड्रॉयड एप है तो संभव है कि आपके फोन में शेयरईट या फाइल्स गो जैसा कोई फाइल शेयरिंग एप भी होगा, लेकिन जल्द ही आपको इससे छुटकारा मिलने वाला है। गूगल जल्द ही एपल के AirDrop की टक्कर में Nearby Share फीचर पेश करने वाला है जिसके बाद फाइल शेयरिंग के लिए आपको किसी एप को डाउनलोड करके फोन में रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि एयरड्रॉप का इस्तेमाल दो आईओएस डिवाइस के बीच फाइल शेयरिंग के लिए होता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल यह फीचर अपने नए ओएस एंड्रॉयड 11 के साथ देने वाला है जो कि अगले कुछ महीनों में धीरे-धीरे सभी के लिए उपलब्ध होना शुरू हो जाएगा। नाम से पता चलता है कि आप अपनी डिवाइस के करीब मौजूद किसी डिवाइस के साथ फोटो, लिंक, वीडियो और अन्य फाइल शेयर कर सकेंगे। यह ठीक उसी तरह काम करेगा जैसा कि एपल का एयरड्रॉप काम करता है।

यह भी खबर कि नीयर बाय फीचर एंड्रॉयड के साथ-साथ विंडोज, मैक, लाइनक्स और क्रोम ओएस में भी आएगा। इस फीचर को सबसे पहले क्रोम ओएस में देखा गया है, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि गूगल का नीयर बाय फीचर क्रोम के किस वर्जन में मौजूद है।इससे पहले इसी साल मार्च में एंड्रॉयड 11 में भी नीयर बाय फीचर देखा गया था जिसके जरिए दो गूगल पिक्सल 4  के बीच फाइल शेयर की गई थीं। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस फीचर को सबसे पहले पिक्सल 4 के लिए ही जारी करेगा।

Vodafone Idea के इन प्लान में मिलेगा एक्स्ट्रा डाटा

Samsung Galaxy M01s जल्द हो सकता हैं लॉन्च

गूगल करेगा AI Photo प्रिंटिंग सर्विस को बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -