Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ 180 लोगों से हुई पूछताछ, अगले हफ्ते कोर्ट में रिपोर्ट जमा करेगी SIT
Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ 180 लोगों से हुई पूछताछ, अगले हफ्ते कोर्ट में रिपोर्ट जमा करेगी SIT
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही SIT अब तक मामले के संबंध में 180 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। SIT अगले सप्ताह अदालत को जांच रिपोर्ट सौंप सकती है। पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि SIT दो मामलों की जांच रिपोर्ट अगले सप्ताह अदालत में पेश करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारीयों ने बताया है कि अब तक की अपनी जांच के तहत SIT ने 180 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। 

बता दें क।  एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट, ओलंपिक मेडल विनर साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित देश के कुछ पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बृजभूषण सिंह पर एक नाबालिग सहित 7 महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का इल्जाम है। हालाँकि, अब बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 17 साल की पहलवान के पिता बुधवार (7 जून) को यू-टर्न लेते हुए अपने बयान से पलट गए हैं। नाबालिग पहलवान के पिता ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने बृजभूषण पर अपनी बेटी के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था।

यौन उत्पीड़न नहीं, भेदभाव हुआ था:-

अब नाबालिग पहलवान के पिता ने शिकायत वापस ले ली। अपने पहले के तमाम बयानों से पलटते हुए, नाबालिग पहलवान के पिता ने कहा कि उनकी बेटी ने अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ से भेदभाव किए जाने पर गुस्से में यौन शोषण की शिकायत दर्ज की थी। उन्होंने बुधवार को कहा कि, 'बृजभूषण ने मेरी बेटी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई, मगर कुश्ती संघ में मेरी बेटी के साथ भेदभाव किया गया।' 

2024 की तैयारियों में जुटी भाजपा, कई राज्यों के प्रभारी और अध्यक्ष बदलने पर हेडक्वार्टर में हुआ मंथन

ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को बांटे 2000 के नोट, सुकान्त मजूमदार बोले- अच्छा है, लेकिन इस तरह ब्लैक मनी तो नहीं खपा रही TMC ?

ओडिशा में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रेन से धुआं निकलते देख यात्रियों में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -