दुनिया का सबसे ऊंचा होटल
दुनिया का सबसे ऊंचा होटल
Share:

दुबई को सबसे ऊंची ईमारत बुर्ज खलीफा के लिए जाना जाता है लेकिन अब दुबई में दुनिया का सबसे ऊंचा होटल भी खोला गया है जिसके उचाई 356 मीटर है. जी हाँ यह होटल 75 मंजिला है और इस जेवोरा होटल को सोने से बनाया गया है. अब दुनिया में सबसे ऊंची और चमचमाती होटल और दुनिया की सबसे ऊँची इमारत दुबई में स्थित हो गयी है.

इस होटल ने उचाई के मामले में दुबई के ही एक होटल को पछाड़ दिया जिसकी उचाई 355 मीटर है. बता दें कि दुबई में ही स्थित जेडब्ल्यू मैरिअट मैरक्वीस होटल को महज 1 मीटर उचाई से मात देने वाली जेवोरा होटल दुनिया के सबसे ऊँची होटल बन गयी है. और इसे रविवार यानी कि 11 फ़रवरी के दिन खोला गया है. अब इसमें आगंतुकों का इंतजार किया जा रहा है और सोने से चमकती इस होटल में सोमवार को पहले आगंतुक की आने की उम्मीद जताई जा रही है.

दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत बुर्ज खलीफा भी दुबई में स्थित है और इसे देखने दुनिया भर से लोग दुबई पहुंचते हैं और आपको बता दें कि बुर्ज खलीफा की उचाई 828 मीटर है. वहीँ दुबई में 2020 आयोजित होने वाले वैश्विक व्यापार मेले से पहले बुर्ज खलीफा को देखने आने वालों को सालाना 20 मिलियन पहुंचाने का लक्ष्य भी रखा गया है. और उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2020 तक सालना 20 मिलियन पर्यटक यहाँ बुर्ज खलीफा और अब जेवोरा को देखने के लिए आएंगे.

आज होगा यूएई में मंदिर का शिलान्यास

आतंक के साये में ये टीम खेलेगी पाक में क्रिकेट

दुबई ने फिर एक नई ऊंचाई क़ायम की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -