दुबई ने फिर एक नई ऊंचाई क़ायम की
दुबई ने फिर एक नई ऊंचाई क़ायम की
Share:

दुबई: दुबई अपने आलीशान इमारतों, नाटइलाइफ के कारण लोगों को खूब आकर्षित करता है. विश्व की सबसे ऊँची इमारत और सबसे बड़े शॉपिंग माल के लिए प्रसिद्ध दुबई ने विश्व का सबसे ऊँचा होटल बनाकर अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार गेवोरा नामक यह आलीशान होटल 356 मीटर ऊँचा है.इस मान से यह पेरिस के एफिल टावर से भी 32 मीटर ऊँचा होगा. इस लक्ज़री होटल में 528 कमरों के साथ ही एक खुला स्विमिंग पूल होगा.  

सोमवार को यह होटल आम लोगों के लिए खोल दिया जायेगा. इससे पहले भी यह ख़िताब दुबई के ही होटल जेडब्ल्यू मैरियट मारक्विस के नाम था, जो गेवोरा होटल से महज 1 मीटर ही छोटा है. 2020 में दुबई सरकार द्वारा ग्लोबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाना है, इस आयोजन की भव्यता को देखते हुए दुबई सरकार को उम्मीद है की उस वक़्त तक वहां पर्यटकों की संख्या 2 करोड़ के भी पार हो जाएगी.

आपको बता दें कि, विश्व की सबसे ऊँची रिहायशी ईमारत का ख़िताब भी दुबई के ही बुर्ज खलीफा के नाम है, यह ईमारत 828 मीटर यानि करीब आधा मील ऊँची है. जिसकी अगर गेवोरा होटल से तुलना की जाए तो बुर्ज खलीफा, गेवोरा की दोगुना लम्बाई से भी 16 मीटर ज्यादा है. सिर्फ यही नहीं शेखों का शहर दुबई दुनिया के सबसे बिजी एयरपोर्ट,  दुनिया की सबसे लम्बी सोने की चैन जैसी कई चीज़ों के लिए प्रसिद्द है.  

मस्कट में मोदी ने दिया भाषण

चीन के शॉपिंग मॉल में चले चाक़ू, 1 की मौत

आसमान में रूस के विमान के उड़े परखच्चे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -