प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, कहा -दुनिया फिर से मार्गदर्शन के लिए भारत की ओर देख रही है
प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान, कहा -दुनिया फिर से मार्गदर्शन के लिए भारत की ओर देख रही है
Share:

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश ने हमेशा पूरी दुनिया को शांति, मानवता, अहिंसा और बंधुत्व का रास्ता दिखाया है, जो अब इस मार्गदर्शन के लिए हमारे देश की ओर फिर से देख रहा है। ये वे संदेश हैं जिनके लिए दुनिया को भारत से प्रेरणा मिलती है। मोदी ने जैन आचार्य विजय वल्लभ सूरीश्वर की 151 वीं जयंती पर अपने भाषण में कहा इस मार्गदर्शन के लिए, दुनिया एक बार फिर भारत की ओर देख रही है।"

उपर्युक्त अवसर पर, प्रधान मंत्री ने आचार्य वल्लभ के 151 इंच के 'स्टैच्यू ऑफ पीस' का अनावरण भी किया। प्रतिमा का अनावरण करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा "मैं भाग्यशाली हूं कि देश ने मुझे सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का उद्घाटन करने का अवसर दिया। और आज मुझे 'स्टैच्यू ऑफ पीस' का अनावरण करने का सौभाग्य मिल रहा है। "

प्राचीन भारत पर ध्यान केंद्रित करते हुए  PM मोदी ने कहा कि हमारे देश में हर समय कुछ बड़े संत हुए हैं, जिन्होंने हमारे समाज को दिशा दी है। आचार्य विजय वल्लभ जी एक ऐसे संत थे। ”एक तरह से, मोदी ने कहा, आचार्य विजय वल्लभ जी ने भारत को शिक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए एक अभियान शुरू किया और भारतीय मूल्यों के अनुरूप कई शैक्षणिक संस्थानों की आधारशिला रखी। पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे शामिल है।

जल्द ही आधार कार्ड में आने वाले है नए बदलाव

तेलंगाना सरकार ने लोगों के बोझ को कम करने के लिए की अहम् घोषणा

सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में शहीद भारतीय सैनिकों को अर्पित की श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -