सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में शहीद भारतीय सैनिकों को अर्पित की श्रद्धांजलि
सेना ने पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में शहीद भारतीय सैनिकों को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

भारतीय सेना ने अपने शहीद सैनिकों हवलदार हरधन चंद्र रॉय, नायक सत्य भूषण रमेशराव, गनर सुबोध घोष और सिपाही जोंधले रुशिकेश रामचंद्र को श्रद्धांजलि अर्पित की है, जिन्होंने शुक्रवार (13 नवंबर 2020) को उत्तरी कश्मीर में पाकिस्तानी सेना द्वारा अस्वच्छता का सहारा लेने के बाद सर्वोच्च बलिदान दिया था। युद्धविराम का उल्लंघन बीबी कैंट श्रीनगर में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। राष्ट्र की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू चिनार कॉर्प्स कमांडर और सभी रैंकों ने वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

13 नवंबर 2020 को पाकिस्तान सेना ने कश्मीर के कई सेक्टरों में युद्धविराम उल्लंघन को शुरू कर दिया। उरी सेक्टर में आर्टिलरी के स्वर्गीय हवलदार हरधन चंद्र रॉय और लेट गनर सुबोध घोष तैनात किए गए थे, जबकि मराठा लाइट इन्फैंट्री के लेट नाइक सताई भूषण रमेशराव और लेट सिपाही जोंधले रुशिकेश रामाराव गुरेज़ सेक्टर में तैनात किए गए थे। पाकिस्तान सेना द्वारा अकारण आर्टिलरी शेलिंग में, इन सैनिकों को कई छींटे मिले। तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने और निकटतम सैन्य चिकित्सा सुविधा को खाली करने के बावजूद जवानों ने दम तोड़ दिया। 38 साल के स्वर्गीय रॉय ने धुबरी जिले असम में फूटीबरी तहसील के मढ़ीपारा से हैं। वह 2001 में सेना में शामिल हुए थे और उनकी पत्नी और बेटे से बचे हुए हैं। स्वर्गीय रमेशराव महाराष्ट्र के नागपुर जिले के कोटाल के निवासी थे और 28 वर्ष के थे। वह 2011 में सेना में शामिल हुए थे।

22 वर्षीय स्वर्गीय घोष 2017 में सेना में शामिल हुए और नादिया जिला, पश्चिम बंगाल में तहसील तहसील के ग्राम रघुनाथपुर के हैं और उनकी पत्नी और माता-पिता जीवित हैं। 20 साल के स्वर्गीय सिपाही रामचंद्र महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में अज़रा तहसील के ग्राम बहिरवाड़ी के हैं और 2019 में सेना में भर्ती हुए और उनके माता-पिता जीवित हैं। अंतिम संस्कार के लिए नश्वर अवशेषों को उनके मूल स्थानों पर ले जाया गया, जहां उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ रखा गया। सेना ने बयान दिया कि, दुख की इस घड़ी में, सेना इन शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता से खड़ी है और उनकी गरिमा और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।

सौमित्र चटर्जी के निधन पर अमिताभ बच्चन ने शेयर की तस्वीर

फेस्टिवल सीजन के कारण पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने 7 विशेष ट्रेनें शुरू कीं

ग्रह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के कोविड 19 की बैठक के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -